Friday, Apr 26 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार पर जनता का भरोसा बढ़ा : भगत

नैनीताल, 03 जून (वार्ता) उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष ऐतिहासिक रहा है। अनुच्छेद- 370 व 35 ए को हटाने के अलावा केन्द्र सरकार ने अल्पसंख्यक के हितों का भी ध्यान रखा और एक झटके में तीन तलाक कानून का खत्म कर दिया।
श्री भगत बुधवार को हल्द्वानी में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल से केन्द्र सरकार पर जनता का भरोसा और बढ़ गया है। श्री भगत ने कहा कि मोदी सरकार ने अनुच्छेद-370 व 35ए को हटाकर साहसिक कदम उठाया है। इस कानून का सहारा लेकर अलगाववादी कश्मीर में नापाक हरकतों को अंजाम देते रहे हैं। केन्द्र सरकार ने इसे हटाकर आईएसआई की साजिशों पर भी पानी फेर दिया है।
उन्होंने यह भी कहा कि तीन तलाक कानून को खत्म कर मोदी सरकार ने अल्पसंख्यक वर्ग का विश्वास जीता है। सरकार ने अल्पसंख्यकों के हित में कई कदम उठाये हैं। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को भी बड़ा कदम बताया और कहा कि इस मामले में विपक्षी और कट्टरपंथियों ने देश की जनता को बरगलाने का काम किया लेकिन सरकार अपने फैसले पर अडिग रही।
उन्होंने यह भी साफ किया कि राम मंदिर जैसे मुद्दे पर भी केन्द्र सरकार ने सही राह दिखायी और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। राम मंदिर ट्रस्ट के गठन से मंदिर निर्माण का रास्ता और आसान हो गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिये 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज घोषित कर एक और ऐतिहासिक कदम उठाया है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने उत्तराखंड को भी डेढ़ लाख करोड़ रूपये की परियोजनाएं दी हैं। इसके अलावा टैक्स में राहत, छोटी आर्य वर्ग के दुकानदारों के लिये पेंशन योजना लागू करना, किसानों की आय दुगुनी करने के लिये अनेक योजनायें संचालित करना, राशन कार्ड योजना व सौभाग्य योजना के बल पर हर घर को बिजली मुहैया कराना अनेक ऐसी योजनायें जिससे मोदी सरकार की विश्वसनीयता आम लोगों में बढ़ी है। उन्होंने कहा कि नया मोटर वाहन अधिनियम लागू कर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। रवीन्द्र, रवि वार्ता
image