Friday, Apr 26 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में ऑनलाइन कक्षा से वंचित छात्र ने की खुदकुशी

गुवाहाटी, 24 जून (वार्ता) असम के चिरांग जिले में एक 16 वर्षीय छात्र ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पास स्मार्ट फोन नहीं था जिसके कारण वह ऑनलाइन कक्षा में शामिल होने से वंचित हो रहा था।
रिपोर्ट के मुताबिक दसवीं कक्षा का छात्र स्मार्ट फोन नहीं होने के कारण कक्षा में होने वाली पढ़ाई तथा स्कूल की ओर से ली जाने वाली परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाने को लेकर परेशान रहा करता था। उसका परिवार काफी गरीब है।
चिरांग के पुलिस अधीक्षक सुधाकर सिंह ने कहा कि मंगलवार की रात छात्र अपने घर के पास मृत पाया गया। छात्र की मां काम की तलाश में बेंगलुरु गयी हुयी है जबकि उसका पिता के पास कोई रोजगार नहीं है। उसे ऑनलाइन कक्षा में शामिल होने के लिए स्मार्ट फोन की जरूरत थी लेकिन उसका पिता उसे फोन दिलाने में असमर्थ था।
उन्होंने बताया कि पड़ोसियों तथा उसके कुछ करीबी दोस्तों से बात करने पर पता चला कि इस स्थिति को लेकर छात्र काफी परेशान रहता था। इसके कारण ही उसने आत्महत्या करने का फैसला किया होगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण मार्च से ही स्कूल एवं कॉलेज बंद हैं तथा इनमें अब ऑनलाइन क्लास और परीक्षायें आयोजित की जा रही हैं। लेकिन कक्षा या परीक्षा में शामिल होने के लिए स्मार्ट फोन की जरूरत होती है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image