Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में तीन लोगों के शव बरामद, चार अभी भी लापता

नैनीताल 22 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित बंगापानी में रविवार रात को भूस्खलन के चपेट में आने से लापता तीन और लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं और अभी भी चार लोग लापता हैं। अभी तक कुल सात शव बरामद हुए हैं। मौके पर युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज बरामद तीन शवों में से दो शव नाबालिग भाई-बहिन के हैं। इनकी शिनाख्त तुलसी देवी पत्नी माधव सिंह (65), दिव्यांश (12) पुत्र गणेश सिंह और लतिका (10) पुत्री गणेश सिंह के रूप में हुई हैं। लापता लोगों की खोज के लिये आज तीसरे दिन भी अभियान चलाया गया। इससे पहले कल मंगलवार को भी चार लोगों के शव बरामद कर किये गये थे। चार लोग अभी भी लापता बताये जा रहे हैं।
बंगापानी तहसील के टांगा मनियाली गांव में रविवार देर रात को तीन मकान भूस्खलन की चपेट में आ गये थे। तीनों मकान जमींदोज हो गये थे। बताया जाता है कि इन घरों में 11 लोग सोये हुए थे। वे भी भूस्खलन की चपेट में आ गये और तभी से लापता बताये जा रहे हैं। इसके बाद मौके पर राज्य आपदा प्रबंधन बल, पुलिस राजस्व विभाग की टीम और ग्रामीणों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया हैै।
जिलाधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदंडे और पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी पिछले दो दिन से मौके पर डटी हुई हैं और राहत एवं बचाव कार्य संचालित कर रहे हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image