Friday, Apr 26 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में एक चिकित्सक सहित 20 लोग कोरोना पॉजिटिव

शिलॉन्ग, 31 जुलाई (वार्ता) मेघालय में शुक्रवार को एक चिकित्सक सहित बीस लोग कोरोना वायरस कोविड -19 महामारी से संक्रमित पाए गए है। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 603 हो गई है।
मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने मौजूदा स्वास्थ्य स्थिति समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार राज्य के लोगों के स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था को संतुलित करने के लिए संभावित उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में एक सूक्ष्म नियंत्रण रणनीति अपनाएगी।
श्री संगमा ने कहा कि नागरिकों को सुरक्षा के लिए सावधानी बरतते हुए कोविड-19 मामलों वाले स्थानों में व्यवहार परिवर्तन प्रशिक्षण दिया जाएगा।
इस बीच स्वास्थ्य सेवा निदेशक (एमआई), डॉ अमन वार ने कहा कि संक्रमित चिकित्सक शिलांग के बेथानी अस्पताल से हैं। वह राज्य में कोरोना से संक्रमित होने वाले चौथे चिकित्सक है।
डा. वार ने कहा कि 20 नए मामलों में से 19 मामले पूर्वी खासी हिल्स जिले और दक्षिण गारो हिल्स में एक मामला दर्ज किया गया है।
नए मामलों के साथ ही ईस्ट खासी हिल्स में सबसे अधिक सक्रिय मामले 506 है जिनमें से सीमा सुरक्षा बल के 253, नागरिकों के 207 मामले तथा सशस्त्र बल 46 मामले, पश्चिम खासी हिल्स में चार, री-भोई में 43, पश्चिम जयंत हिल्स में 14, ईस्ट जैंतिया हिल्स तथा वेस्ट गारो हिल्स में 15-15, साउथ वेस्ट गारो हिल्स में चार और साउथ गारो हिल्स में दो मामले है।
उन्होंने कहा कि राज्य में पांच मरीजों के ठीक होने के साथ राज्य में बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढकर 215 हो गई है?
उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर तक परीक्षण के लिए 36,859 नमूने भेजे गए, जिनमें से 35,569 नमूनों का परीक्षण निगेटिव आया है और 467 का परीणाम आना शेष है।
उन्होंने कहा कि ईस्ट खासी हिल्स में 21, ईस्ट गारो हिल्स, वेस्ट जैंतिया हिल्स तथा साउथ वेस्ट गारो हिल्स में पांच- पांच, ईस्ट जैंतिया हिल्स में सात, वेस्ट गारो हिल में 10, पश्चिम खासी हिल्स में दो, नॉर्थ गारो हिल्स में तीन, साउथ गारो हिल्स में चार और साउथ वेस्ट खासी हिल्स में एक और री-भोई में आठ मामले है।
राम
वार्ता
image