Friday, Apr 26 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राम जन्म भूमि पूजन पर उत्तराखंड भाजपा दीपमाला उत्सव मनाएगी

देहरादून 03 अगस्त (वार्ता) अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि पूजन के उपलक्ष्य आगामी 05 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तराखंड में दीपमाला उत्सव मनायेगी। इस दिन पूरे प्रदेश में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश और ज़िला आदि कार्यालयों के साथ अपने घरों पर दीपक जलाए जाएँगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और विधायक बंशीधर भगत ने सोमवार को पार्टी कार्यालय पर संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि आगामी 05 अगस्त का दिन भारत के इतिहास का स्वर्णिम पृष्ठ होगा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान राम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं एवं जन सामान्य से आग्रह किया कि वे प्रधानमंत्री द्वारा प्रातः भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम के दूरदर्शन पर होने वाले लाइव टेलिकास्ट को देखें। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण होंगे जिनके हम सभी श्रद्धालु साक्षी बनना चाहेंगे।
श्री भगत ने सभी से यह भी अनुरोध किया कि शाम को अपने आवास पर दीप जलाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं से अपेक्षा है कि सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए वे प्रदेश, ज़िला स्तर पर भाजपा कार्यालयों पर दीपमाला का प्रकाश करें और अपने घरों में भी दीपक जला कर इस महा उत्सव के भागीदार बनें।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के संदर्भ में पूछे एक सवाल के जबाव में कहा कि उन्हें मीडिया में दिखने का ‘मीनिया’ है। इसके लिए वह अक्सर कुछ न कुछ करते रहते हैं। चाहे उसका कोई औचित्य न हो। उनकी गैरसैंण यात्रा भी महज मीडिया कवरेज यात्रा है। इससे अधिक कुछ नहीं। उन्होंने दावा किया कि गैरसैंण में जो विकास कार्य होने हैं, वे हो रहे हैं।
मंत्रिमण्डल विस्तार सम्बन्धी सवाल के उत्तर में श्री भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री जी से बात हुई है। मुख्यमंत्री ने स्वयं कहा है कि कोरोना के नियंत्रण में आते ही यह कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी मंत्रिमंडल विस्तार पर निर्णय हो गया था, मगर कोरोना के कारण मामला लम्बित हो गया।
भाजपा अध्यक्ष ने कोरोना संकटकाल में विधायकों की वेतन कटौती प्रश्न के उत्तर में कहा कि उन्हें जो जानकारी मिली थी, उसके अनुसार मूल वेतन के 30 प्रतिशत की कटौती होनी थी, जो हमने शुरू कर दी। लेकिन यदि कटौती में अन्य मदें भी जोड़ी जानी हैं तो स्थिति स्पष्ट कर उसके हिसाब से कटौती करा लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार का जो भी निर्णय है, हम उसके साथ हैं। उन्होंने कांग्रेस के इस दावे को ख़ारिज कर दिया कि कोरोना काल में कांग्रेस ने बहुत सेवा की।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

26 Apr 2024 | 6:48 PM

विजयपुरा, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में मौजूदा लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संभावनाओं को लेकर घबराहट के लक्षण नजर आ रहे हैं।

see more..
image