Friday, Apr 26 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मारपीट के आरोप में तीन पुलिसकर्मी निलंबित, थाना प्रभारी लाइन हाजिर

नैनीताल, 08 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिलीप सिंह कुंवर ने शनिवार को सख्त कार्यवाही करते हुए केलाखेड़ा क्षेत्र में एक ढाबा मालिक विपिन शर्मा से मारपीट के आरोपी एक उपनिरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है जबकि थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है।
श्री कुंवर ने इस घटना का सीसीटीवी वीडियो फुटेज प्रकाश में आने के बाद यह कदम उठाया है। उन्होंने इसे अनुशासनहीनता करार देते हुए केलाखेड़ा के थाना प्रभारी ओमप्रकाश को लाइन हाजिर कर दिया है जबकि मारपीट के आरोपी बेरिया दौलत चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक प्रकाश चंद्र, सिपाही चंदन सिंह, सिपाही त्रिभुवन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
इस घटना का उच्च न्यायालय ने भी संज्ञान लिया है और पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं। इसके बाद एसएसपी ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की है। एसएसपी कार्यालय की ओर से स्वयं आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी दी गयी है।
उल्लेखनीय है कि यह घटना 28 जुलाई की है। आरोप है कि निलंबित पुलिस कर्मी केलाखेड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित विपिन शर्मा के ढाबे पर आ धमके और उन्होंने ढाबा मालिक के साथ मारपीट की। ढाबे में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरे घटनाक्रम की रिकार्डिंग हो गयी लेकिन जब पुलिसकर्मियों को यह पता चला तो उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग को भी नष्ट कर दिया। यह भी बताया जाता है कि पुलिस कर्मी अपने साथ ढाबा के एक कर्मचारी को भी उठा ले गये। इस घटना के बाद पीड़ित ढाबा मालिक उच्च न्यायालय जा पहुंचा और न्यायालय में उसने अपनी आपबीती लगाकर गुहार लगायी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image