Friday, Apr 26 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम में अन्य राज्यों से सामान ला रहे वाहनों के प्रवेश पर रोक

एेजल, 08 अगस्त (वार्ता) मिजोरम में अन्य राज्यों से सामान लेकर आ रहे 18 से अधिक ट्रक चालकों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य सरकार ने बाहर से सामान लेकर आने वाले ट्रकों और अन्य वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।
अधिकारी ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। आवश्यक वस्तुओं काे लाने वालों वाहनों को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री जोरमथांगा की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में वैरेंगटे शहर से मिजोरम-असम सीमा और कन्हमुन पर मौजूदा दो प्रवेश मार्गों पर आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों के प्रवेश पर अस्थायी रूप से अगले आदेश तक प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है।
उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुएं ला रहे वाहनों को प्रवेश बिन्दुओं पर अनिवार्य स्क्रीनिंग और रैपिड एंटीजन टेस्ट से गुजरना होगा और निगेटिव परीक्षण पाये जाने पर राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। वाहनों को अपने गंतव्य तक के रास्ते में रुकने की अनुमति नहीं होगी और वस्तुओं को उतारने के बाद वे अपने राज्यों को लौट जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने राज्य मेें कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में सुरक्षा बलों के प्रवेश पर रोक लगाने का अनुरोध किया था।
राम.श्रवण
वार्ता
image