Friday, Apr 26 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अलापन बंद्योपाध्याय ने पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव का पदभार संभाला

कोलकाता ,01 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1987 बैच के अधिकारी अलापन बंद्योपाध्याय ने गुरुवार को औपचारिक रूप से पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव का पदभार संभाल लिया। उन्होंने श्री राजीव सिन्हा का स्थान लिया है जिन्हें डब्ल्यूबीआईडीसी का तीन वर्ष की अवधि के लिए अध्यक्ष बनाया गया है।
श्री सिन्हा ने सेवानिवृत्ति के बाद श्री बंद्योपाध्याय को राज्य के नए मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सौंपी। श्री बंद्योपाध्याय मुख्य सचिव बनने से पहले गृह,सूचना और परिवहन विभाग में उच्च पदों पर रह चुके है तथा वह दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना और हावड़ा के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं।
वह कोलकाता नगर निगम के आयुक्त और पश्चिम बंगाल के चुनाव आयुक्त भी रह चुके हैं।इसके अलावा वह सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम और कपड़ा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव भी रहे हैं।
राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 28 सितंबर को कहा था“ मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है कि गृह और सूचना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को पश्चिम बंगाल का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वित्त सचिव एचके द्विवेदी को अब गृह सचिव की जिम्मेदारी दी जायेगी तथा मनोज पंत नए वित्त सचिव होंगे । सभी नियुक्तियां एक अक्टूबर से प्रभावी होंगी। पूरी टीम को बहुत शुभकामनाएं।”
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
image