Friday, Apr 26 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हाथरस मामले पर स्टालिन ने राजभवन तक निकाला कैंडल लाइट मार्च

चेन्नई, 05 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती की कथित दुष्कर्म और मौत को लेकर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए द्रमुक पार्टी के अध्यक्ष एम के स्टालिन समेत कई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को यहां राजभवन तक कैंडल लाइट मार्च निकाला।
मार्च के दौरान श्री स्टालिन और पार्टी महासचिव समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे और मार्च का नेतृत्व पार्टी की महिला इकाई की सचिव एवं लोकसभा सांसद कनिमोझी ने किया।
हाथरस घटना को लेकर निकाला गया यह प्रदर्शन गुंडई स्थित राजीव गांधी के स्मारक से शुरू हुआ जिसमें पार्टी ने उत्तर प्रदेश से महिलाओं, अल्पसंख्यक और अनुसूचित जनजाति के लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में आरोपियों को बचा कर मामले को निपटाने का प्रयास कर रही है। द्रमुक ने कहा कि इस तरह की घटनाओं ने न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि देश को आक्रोशित कर दिया है।
पार्टी ने पीड़िता के घर जाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हुई धक्का-मुक्की को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से माफ़ी मांगने की मांग की। उन्होंने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों को भी हटाने की मांग की।
जतिन.श्रवण
वार्ता
image