Friday, Apr 26 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वायनाड में पुलिस के साथ मुठभेड़ में माओवादी ढेर

वायनाड 03 नवंबर (वार्ता) केरल में वायनाड के बाणासुगर वन क्षेत्र में सोमवार देर रात को थंडरबोल्ट- विशेष पुलिस बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया जबकि अन्य एक घायल हो गया।
सूत्रों ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक पुलिस बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी हैं। किसी भी पुलिस अधिकारी ने हालांकि इस मुठभेड़ को लेकर कोई बयान नहीं दिया है और उनका कहना है कि वे अभी जानकारी जुटा रहे हैं।
थंडरबोल्ट विशेष पुलिस बल संयुक्त रूप से अकसर मनंथवादि और व्यथिरी वन क्षेत्र में अभियान चलाते हैं। माओवादी समूह अकसर पश्चिमी घाटों के पास के क्षेत्रों में कभी कभार आते हैं और अधिकांश समय वे वनस्पतियों, प्रावधानों और अन्य सामग्रियों को इकट्ठा करते हैं और वापस जंगलों में चले जाते हैं।
पिछले वर्ष व्यथिरी इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में माओवादियों की कबानी इकाई के एक माओवादी की मौत हो गई थी। माओवादी की मौत के बाद इसकी बेहद आलोचना भी हुई थी क्योंकि माओवादियों ने पुलिस पर गोली नहीं चलाई थी जिसके बावजूद पुलिस ने उस पर गोली चलाई।
इस मुठभेड़ की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन सूत्रों ने बताया कि कल देर रात को मुठभेड़ में एक माओवादी की मौत हुई हैं।
जतिन, उप्रेती
वार्ता
image