Friday, Apr 26 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेदेपा नेता नंदम सुब्बैया की निर्मम हत्या

कडप्पा 29 दिसंबर (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी के वरिष्ठ नेता नंदम सुब्बैया की आंध्र प्रदेश के कडपा जिले के प्रोड्डातुरु शहर के पास सोमुलावरीपल्ले गांव में मंगलवार को निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी।
पुलिस ने बताया कि श्री सुब्बैया की हत्या सरकारी जमीन पर की गयी। हत्यारों ने ना केवल उनका गला रेत दिया बल्कि सिर को भी बुरी तरह कुचल दिया जिससे उनकी तत्काल मौत हो गयी। श्री सुब्बैया कडपा जिले में पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता भी थे।
तेदेपा सूत्रों ने बताया कि श्री सुब्बैया सोशल मीडिया पर संदेश भेजने और सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी की आलोचनात्मक पोस्ट भेजने में भी सक्रिय थे।
सुब्बैया हत्याकांड ने जिले में राजनीतिक सनसनी फैला दी है। पुलिस ने इसे राजनीतिक हत्या होने की आशंका व्यक्त की है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि कडपा जिला, जहां तेदेपा नेता की हत्या हुई है, राज्य के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी का गृह जिला है।
इसबीच तेदेपा के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू ने श्री सुब्बैया की हत्या की कड़ी निंदा की है और इसे जघन्य कृत्य करार दिया है।
श्री नायडू ने आज यहां जारी बयान में कहा कि श्री सुब्बैया ने अवैध बालू खनन, मकानों के वितरण में अनियमितता और क्रिकेट बैटिंग के आयोजन समेत वाईएसआरसीपी की गलत करतूतों को उजागर किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के नेताओं की गलत करतूतों को उजागर करना ही श्री सुब्बैया की निर्मम हत्या का कारण बना।
तेदेपा प्रमुख ने कहा कि आंध्र प्रदेश में कानून का शासन गर्त में चला गया है और लोकतंत्र का मज़ाक उड़ाया जा रहा है। श्री नायडू ने माना कि 19 महीने के वाईएसआरसीपी शासन के दौरान तेदेपा के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। उन्होंने हत्याकांड में शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने एवं उन्हें कठोर सजा देने की भी मांग की है।
संजय आशा
वार्ता
image