Friday, Apr 26 2024 | Time 16:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर में मिट्टी की ढांग खिसकने से दम्पति की मौत

नैनीताल, 13 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर में मिट्टी की ढांग के खिसकने से उसमें दबकर एक दम्पत्ति की दर्दनाक मौत हो गयी है।
पुलिस के मुताबिक यह हादसा कपकोट तहसील के जगथाना गांव के धौलागढ़ तोक में मंगलवार को हुआ। उन्होंने बताया कि गांव का एक दम्पत्ति देवेन्द्र सिंह और उसकी पत्नी गीता देवी मकान की लिपायी के लिये मिट्टी लेने के लिये जंगल में गये थे। जब वह मिट्टी की ढांग के नीचे से मिट्टी खोद रहे थे तभी अचानक से ढांग खिसक गयी और दोनों मिट्टी के ढेर में दब गए। जिससे दोनों की मौत हो गयी।
जब दोनों शाम तक घर नहीं पहुंचे तो गांव वालों ने दोनों की खोज की। मौके पर जाकर देखा तो दोनों भारीभरकम ढांग के नीचे दबे थे।
गांव प्रहरी की ओर से सूचना कपकोट प्रशासन को भेजी गयी। इसके बाद कपकोट आपदा प्रबंधन एवं पुलिस की एक टीम राहत एवं बचाव कार्य के लिये मौके पर पहुंची। कल रात एक बजे तक चलाये गये अभियान के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला गया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी।
पुलिस ने बुधवार को पंचनामा भरने के बाद शवों की पोस्टमार्टम की कार्रवाई अमल में लायी गयी। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि शवों को बरामद कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image