Friday, Apr 26 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने ट्रक लूट कांड का किया खुलासा, पूर्व चालक गिरफ्तार

नैनीताल, 04 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड की उधमसिंह नगर पुलिस ने जनपद के पुलभट्टा क्षेत्र से पिछले साल दिसंबर में हुई ट्रक लूट की घटना का गुरूवार को खुलासा कर दिया है।
पुलिस ने ट्रक लूटने के आरोप में पूर्व चालक को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा आरोपी फरार है। उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल 11 दिसंबर को उधमसिंह नगर के पुलभट्टा से ट्रक लूटने की घटना सामने आयी थी। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में निरंजनपुर थाना क्षेत्र के कजरी गांव के निवासी ट्रक मालिक संतोख सिंह की ओर से लिखित तहरीर दी गयी थी कि 11 दिसंबर की रात को वह पुलभट्टा में अपने ट्रक में सोया हुआ था। इसी दौरान कुछ लोगों ने उसे बधंक बनाकर ट्रक लूट लिया।लुटेरे उसे रात को एक पेेड़ से बांधकर जंगल में छोड़ गये और ट्रक लेकर फरार हो गये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर की ओर से इस मामले के खुलासे के लिये कई टीमों का गठन किया गया। टीमों की ओर से उप्र के दो सौ किमी तक लगभग 500 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया और उसे आखिरकार सफलता हाथ लगी। पुलिस ने लुटेरों को ढूंढ निकाला।
पुलिस को पता चला कि लुटेरे ट्रक को उप्र के लखीमपुर खीरी की ओर ले गये हैं। पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि संतोख सिंह का ट्रक के पूर्व चालक सुरजीत सिंह से पैसों का विवाद चला आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने सुरजीत सिंह को पकड़ कर सख्ती से पूछताछ की तो लूट की घटना से पर्दा उठ गया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि ट्रक की मरम्मत पर उसने दो लाख रूपये से अधिक खर्च किया है और उसके बाद संतोख सिंह ने ट्रक वापस ले लिया और उसे पैसे का भुगतान भी नहीं किया। इसके बाद उसने ट्रक लूटने की योजना बनायी। इसके लिये उसने अपने बुआ के लड़के गुरूचरण सिंह अपने साथ ले लिया। घटना के दिन दोनों पुलभट्टा पहुंच गये और जब अंधेरा हो गया तो दोनों ने संतोख सिंह को बंधक बना लिया और ट्रक को लेकर फरार हो गये।
इसी के साथ ही सुबूत मिटाने के लिये उसने ट्रक को दूसरे रंग से रंग दिया। पुलिस ने आरोपी को बुधवार को लखीमपुर से गिरफ्तार कर लिया। घटना का दूसरा आरोपी गुरूचरण सिंह अभी पुलिस पकड़ से बाहर है।
सं. संतोष
वार्ता
image