Friday, Apr 26 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एक अप्रैल के मतदान को लेकर ममता, अमित शाह हुए आक्रामक

नंदीग्राम, 30 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल में एक अप्रैल को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के होने वाले मतदान के लिए मेदिनीपुर में मंगलवार को माहौल काफी गर्म रहा और तृणमूल कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी ने मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि नंदीग्राम उनका स्थान रहा है और वह इसे छोड़ कर कहीं नहीं जाएंगी। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में 200 से अधिक सीटों का लक्ष्य तय करते हुए कहा,“ अगर नंदीग्राम में शुभेन्दु अधिकारी ममता बनर्जी को हरा सकते हैं तो पूरे राज्य में असल परिवर्तन की शुरुआत हो सकती है। ”
सुश्री बनर्जी इस समय पैर में चोट लगने के कारण व्हील चेयर पर ही हैं और उनका कहना है कि वह नंदीग्राम को माॅडल बनाएंगी तथा इस बार सत्ता में आने पर यहां मुख्यमंत्री कार्यालय की एक शाखा स्थापित करेंगी।
उनका कहना है,“ मैं किसी और भी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती थी लेकिन मैने नंदीग्राम को ही चुना है ताकि यहां की माताओं और बहनों के प्रति अपना सम्मान व्यक्त कर सकूँ। नंदीग्राम को नमन करने के लिए मैने सिँगूर के बजाय नंदीग्राम को चुना।”
श्री शाह ने अपने रोड़ शो के दौरान एक ट्रक पर बैठकर कहा कि जनता दो मई को राज्य में सत्ता परिवर्तन के लिए पहले ही मन बना चुकी है और नंदीग्राम के लोग भी यही करेंगे। उन्होंने श्री अधिकारी के काफी मतों से जीतने का भरोसा व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से भाजपा इस बार 200 से अधिक सीटों पर विजय हासिल करेगी।
श्री शाह ने कहा,“ हम पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेंगे और अगली सरकार बनाएंगे। आप ममता बनर्जी को हराकर नंदीग्राम में परिवर्तन ला सकते हैं। ”
सुश्री बनर्जी ने नंदीग्राम के भागाबाता में एक रोड़ शो में कहा,“ भाजपा को राजनीतिक रूप से दफना दीजिए और उन्हें राज्य से बाहर कर दीजिए।”
राज्य में एक अप्रैल को चार जिलों में 30 सीटों पर मतदान हो रहा है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image