Friday, Apr 26 2024 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दो मई के बाद दीदी के पास जय श्रीराम कहने के सिवाय दूसरो कोई चारा नहींं होगाः योगी

कोलकाता 08 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला और कहा कि दीदी मां, माटी तथा मानुष का नारा तो लगाती हैं, लेकिन वह राज्य में मां, माटी तथा मानुष को सुरक्षा मुहैया करने में विफल साबित हुयी हैं।
योगी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “दीदी राज्य में 'मां', 'माटी' और 'मानुष' की बात तो करती हैं, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले 10 वर्षों के दौरान (तृणमूल के शासनकाल में) न तो 'मां' सुरक्षित है और न ही 'माटी' और 'मानुष' खुशहाल है।” तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए सुश्री बनर्जी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ राज्य में प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस हिंसा करने वाले लोगों को समर्थन कर रही थी। उत्तर प्रदेश में हमने दंगाइयों के लगाम लगाया और उनकी संपत्तियां जब्त कर ली। ममता दीदी ऐसा नहीं कर सकती हैं क्योंकि वह उन्हें तृणमूल के वोट बैंक के रूप में देखती हैं।”
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राज्य में गोहत्या को बढ़ावा देने के लिए तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि मौजूदा समय में बंगाल में दुर्गा पूजा पर पाबंदी है और गोहत्या जबरदस्ती शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा, “ गौ तस्करी के जरिए लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया गया, लेकिन राज्य सरकार चुप रही क्योंकि दीदी इसे वोट बैंक की राजनीति के रूप में इस्तेमाल करती हैं। अब 'जय श्री राम' के नारे पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास किया गया और हमलों को अंजाम दिया गया। ” उन्होंने कहा कि सुश्री बनर्जी का पश्चिम बंगाल के विकास पर शुन्य प्रतिशत भी रूचि नहीं है। अब राज्य के लोगों ने बुआ-भत्तीजावाद को खत्म करने का फैसला कर लिया है।
संतोष
वार्ता
image