Friday, Apr 26 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोतवाली में लगा कैंसर जागरूकता हेल्थ कैम्प

पौड़ी/देहरादून, 24 अक्तूबर(वार्ता) उत्तराखंड पुलिस वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन (उपवा) के तत्वावधान में पौड़ी जनपद के कोटद्वार थाने में रविवार को कैंसर जागरूकता हेल्थ कैम्प आयोजित हुआ।
कैम्प का शुभारंभ कोटद्वार के पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार जोशी ने किया। कैम्प में पुलिसकर्मियों व महिलाओं द्वारा भी चेकअप करवाया गया। जिसमें ब्लड प्रेशर, शुगर, ओरल कैंसर, आदि की जांच की गई व दवाइयां वितरित की गई। साथ ही महिला डॉक्टरों द्वारा महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के संबंध में जानकारी देकर जागरूक कर उसके होने वाले लक्षणों के संबंध में बताया गया।
श्री जोशी ने कहा कि पुलिस विभाग व परिवार की महिलाओं के कल्याण व स्वास्थ्य के लिए आगे भी इस तरह के हेल्थ कैंप लगातार जारी रहेंगे। उन्होंने इस दिशा में उपवा की अध्यक्ष डा. अलकनंदा अशोक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पौड़ी की रेणुका देवी तथा, अपर पुलिस अधीक्षक/ नोडल अधिकारी, उपवा, मनीषा जोशी के प्रयासों की सराहना की।
महिला उपनिरीक्षक सुमन लता के नेतृत्व में लगे इस जागरूकता हेल्थ कैम्प में डॉ शशांक उनियाल, डॉ संजय सेमवाल, डॉ राशिद, डॉ राखी बिष्ट, प्रवीण सिंह रावत, मनमोहन, दुर्गा देवी, निमी कुकरेजा, रुचि रावत, गीतांजलि बिष्ट और ऋतुराज का विशेष योगदान रहा।
सं.संजय
वार्ता
image