Friday, Apr 26 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य


चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए दी हिमंता बिस्वा सरमा को चेतावनी

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए दी हिमंता बिस्वा सरमा को चेतावनी

गुवाहाटी, 27 अक्टूबर (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को उपचुनाव के प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई चेतावनी का श्री सरमा ने बुधवार को जवाब दाखिल किया।

चुनाव आयोग ने श्री सरमा को विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते समय आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने से बचने की सलाह दी है । असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है।

श्री सरमा ने मंगलवार शाम पांच बजे से पहले असम के मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष अपना जवाब दाखिल किया। कांग्रेस ने कल चुनाव आयोग से संपर्क किया और असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मद्देनजर प्रचार करने से रोकने के लिए कहा। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और असम के पार्टी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए श्री सरमा के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपे गए ज्ञापन में कहा, “हम चुनाव आयोग से प्राथमिकी दर्ज करने और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए श्री सरमा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में लिप्त होने के लिए उन पर पाबंदी लगाने के निर्देश जारी करने का आग्रह करते हैं।”

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image