Friday, Apr 26 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवमोग्गा चाकूबाजी घटना की जांच एनआईए को सौंपी जा सकती है: ज्ञानेंद्र

बेंगलुरु 03 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने शनिवार को कहा कि शिवमोगा में चाकू मारने का मामला राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) को सौंपा जा सकता है क्योंकि हमलावर जबीउल्लाह के आतंकवादी समूहों से संबंध सामने आया है।
श्री ज्ञानेंद्र ने पत्रकारों से कहा, “जबीउल्लाह की पृष्ठभूमि पर विचार करे तो यह मामला बहुत खतरनाक है। यह वास्तव में खतरनाक है। उसके विभिन्न आतंकवादी समूहों के साथ संबंध हैं। पुलिस को इस संबंध में सबूत मिल रहे हैं। शायद, यह मामला भी एनआईए को सौंप दिया जाएगा। यह चौंकाने वाली बात है कि ऐसे लोग शिवमोगा में मौजूद हैं। क्या हम इन लोगों से देश में शांति बनाए रखने की उम्मीद कर सकते हैं, जिनके आतंकवादियों से संबंध हैं।”
स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर और 18वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान को लेकर शिवमोग्गा में दो समुदायों के बीच हुए संघर्ष के दौरान जबीउल्लाह पर 20 वर्षीय प्रेम सिंह को चाकू मारने का आरोप है। उस पर पुलिसकर्मियों पर हमला करने का भी आरोप है, जब वे उसे हिरासत में लेने गए थे, लेकिन आत्मरक्षा में उसके पैर में गोली मार दी गई थी।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में लोगों के एक समूह ने शिवमोग्गा में अमीर अहमद सर्कल में सावरकर के पोस्टर लगाने की कोशिश की लेकिन इसके तुरंत बाद टीपू सुल्तान के समर्थकों ने कथित तौर पर उन्हें फाड़ने और उन्हें तत्कालीन मैसूर तानाशाह के साथ बदलने की कोशिश की। इसके बाद शिवमोग्गा में झड़पें हुईं, जिसके चलते कर्नाटक में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई थी।
सैनी.संजय
वार्ता
image