Friday, Apr 26 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेखा आर्य ने रुद्रपुर में बहुउद्देशीय क्रीड़ा भवन का किया शिलान्यास

रूद्रपुर/नैनीताल 08 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्य ने मंगलवार को 3088.11 लाख रुपए की लागत से ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर में बनने वाले बहुउद्देशीय क्रीडा भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।
श्रीमती आर्य ने इस मौके पर कहा कि क्रीड़ा बहुउद्देशीय भवन में विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया जायेगा और विभिन्न प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना लागू की जिसके अन्तर्गत पूरे प्रदेश में लगभग पांच हजार बच्चों को इस योजना से लाभान्वित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि आज अध्ययन के साथ ही खेलों का भी दौर और प्रतिभावान बच्चे खेल के माध्यम से भी अपना भविष्य संवार सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए भी सामान्य खिलाड़ियों के समान सुविधा व प्रोत्साहन राशि मुहैया कराने का काम किया है। यही नहीं सरकार खेल के क्षेत्र में लगातार बेहतर कार्य कर रही है, हर खिलाड़ी को वह सारी सुविधा प्रदान की जायेगी जिससे वह अपने ग्राम, ब्लॉक, तहसील, जनपद, प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकें।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image