Friday, Apr 26 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में कार विस्फोट मामले में छह आरोपी न्यायिक हिरासत में

चेन्नई, 08 नवंबर (वार्ता) कोयंबटूर में संगमेश्वरार मंदिर के सामने 23 अक्टूबर को हुए कार धमाके में शामिल सभी छह आरोपियों को मंगलवार को 22 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत में यहां पूनामल्ले में सख्त सुरक्षा के बीच मुहम्मद अजहरुधीन, अफसर खान, मुहम्मद थाल्हा, मुहम्मद रियाज, फिरोज इसमाइल और मुहम्मद नवाज इसमाइल को पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
आरोपियों को कोयंबटूर केंद्रीय कारागार से देर रात लाकर पुजहल केंद्रीय कारागार में रखा गया जहां उन्हें आज विशेष अदालत के न्यायाधीश इलावाझगन के समक्ष पेश किया गया।
इस मामले को आतंक से जुड़ा होने की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा गया है जो जल्द ही अदालत के सामने आरोपियों से आगे की पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के लिए याचिका दायर कर सकती है। इसके बाद मामले में आगे की कार्यवाही एनआईए की विशेष अदालत में होगी।
कार धमाके में कट्टर आईएस संदिग्ध जमीश मुबिन की मौत हो गयी थी। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की सिफारिश पर जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा गया और विशेष दलों ने कोयंबटूर से धमाके के एक दिन बाद छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।
अभिषेक अशोक
वार्ता
image