Friday, Apr 26 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्र की नीतियों को बेनकाब करने को अन्य पार्टियों से हाथ मिलाएगी बीआरएस

हैदराबाद 29 जनवरी (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के संसदीय दल (बीआरएसपीपी) की बैठक रविवार को पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की अध्यक्षता में यहां प्रगति भवन में हुई।
श्री केसीआर ने बैठक में कहा कि संसद के आगामी बजट सत्र में संसद के दोनों सदनों में देश के भविष्य को भारी नुकसान पहुंचाने वाली केंद्र सरकार की लापरवाह और खतरनाक नीतियों का पर्दाफाश करने के लिए अन्य दलों के साथ आने का फैसला किया गया।
बैठक में केंद्र सरकार द्वारा अपनाई गई दुर्भाग्यपूर्ण नीतियों के कारण देश की वर्तमान स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। बैठक चार घंटे से ज्यादा चली और कई मुद्दों पर चर्चा हुई।
श्री केसीआर ने बैठक के दौरान कहा कि केंद्र द्वारा की गई गलतियों को रणनीतिक रूप से कार्य करके देश के ध्यान में लाया जाना चाहिए और 31 जनवरी से शुरु हो रहे संसद सत्र के दौरान देश के साथ-साथ राज्य के लोगों के मुद्दों पर भी आवाज उठानी चाहिए।
बीआरएस प्रमुख ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नीतियां देश की अखंडता के विकास में बाधा बन गई हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपने हितैषी कॉर्पोरेट ताकतों के प्रति विशेष स्नेह दिखा रही है और लाखों करोड़ रुपये के ऋण माफ कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) जैसी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में अडानी जैसे बड़े व्यापारियों को शेयर हस्तांतरित किए जा रहे हैं।
उन्होंने पार्टी के सांसदों को निर्देश दिया कि संसद के दोनों सदनों को केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए, जो निजी क्षेत्र को मुनाफा कमाने में मदद कर रही है और लोगों को नुकसान का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
श्री केसीआर ने कहा कि बीआरएस सांसदों को केंद्र सरकार के रवैये की कड़ी निंदा करनी चाहिए, जो देश के लोगों के हितों को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार संघीय भावना को कम कर रही है और राज्यों को कई तरह से परेशान कर रही है।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image