Friday, Apr 26 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पर्वतारोहियों की मदद पर अमेरिकी दूतावास ने जताया आभार

नैनीताल, 30 अप्रैल (वार्ता) अमेरिकी दूतावास ने पिंडारी ग्लेशियर में फंसे 13 अमेरिकी पर्वतारोहियों की सहायता के लिये बागेश्वर जिला प्रशासन की भूरि-भूरि प्रशंसा की है और धन्यवाद ज्ञापित किया है।
अमेरिकी दूतावास की ओर से जिलाधिकारी अनुराधा पाल को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि पिंडारी ग्लेशियर में फंसे अमेरिकी पर्वतारोहियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए जिस तरह से जिला प्रशासन की ओर से राहत व बचाव कार्य किया गया और पीड़ितों को हरसंभव संसाधन मुहैया कराये गये वह प्रशंसनीय है।
काउंसलर मामलों के मंत्री कैथरीन फ्लैचबर्ट की ओर से 27 अप्रैल को लिखे गये पत्र में जिला प्रशासन के समर्पण भाव के लिये पूरी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।
यहां बता दें कि कुछ दिन पहले 13 अमेरिकी पर्वतारोहियों का एक दल पिंडारी ग्लेशियर की यात्रा पर गया था। जब दल वापस लौट कर पिंडारी ग्लेशियर के जीरों प्वाइंट पहुंचा तो यकायक हिमस्खलन हो गया और दल का सामान हिमस्खलन की चपेट में आ गया।
बागेश्वर जिला प्रशासन को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली तत्काल एक टीम को राहत व बचाव कार्य के लिये मौके के लिये रवाना कर दिया गया। टीम सभी पर्वतारोहियों को लेकर वापस कपकोट पहुंची। साथ ही उनकी हरसंभव मदद भी की।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image