Thursday, Jun 20 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में मतदाता छह करोड़ के पार,पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक

चेन्नई 31 मई (वार्ता)तमिलनाडु में मतदाताओं की कुल आबादी 6.12 कराेड़ हो गयी है जिनमें 3.11 करोड़ महिलायें हैं जबकि 3.01 करोड़ पुरुष मतदाता हैं।
राज्य में वर्ष की तिमाही में मतदाता सूची को अपडेट किया जायेगा और 18 साल के पात्र युवा अगले में पंजीकरण करा सकते हैं। लगातर अपडेट करने से पता चला कि बुधवार तक राज्य में मतदाताओं की कुल आबादी 6.12 कराेड़ हो गयी है जिनमें 3.11 करोड़ महिलायें हैं जबकि 3.01 करोड़ पुरुष मतदाता हैं।
तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि
निर्वाचन आयोग ने युवाओं को अपना पर्चा दाखिल करने के योग्यता के संदर्भ में अग्रिम आवेदन एक अप्रैल, एक जुलाई और एक अक्टूबर और एक जनवरी को दाखिल करने का निर्देश दिया है।
अब से, मतदाता सूची को हर तिमाही में अपडेट किया जाएगा और पात्र युवाओं को उस वर्ष की अगली तिमाही में पंजीकृत किया जा सकता है जिसमें उन्होंने 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर ली होगी।
नामांकित होने के बाद, मतदाता को एक चुनावी फोटो पहचान पत्र (ईपीआईसी) जारी किया जाएगा
निर्वाचक नामावली का सतत अद्यतन, 2023 (तिमाही 2) के साथ योग्यता तिथि के रूप में एक अप्रैल के संदर्भ में आज प्रकाशित किया गया है। पांच जनवरी, 2023 से दावे और आपत्तियां प्राप्त हुई हैं।
विज्ञप्ति में बताया गया है कि 2,60,103 मतदाताओं के संबंध में प्रविष्टियों में सुधार किया गया।
संजय,आशा
वार्ता
More News
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तेरह लोगों की मौत

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तेरह लोगों की मौत

19 Jun 2024 | 11:56 PM

चेन्नई 19 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम गांव में बुधवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य बीमार हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

see more..
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 10 से अधिक अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 10 से अधिक अस्पताल में भर्ती

19 Jun 2024 | 8:34 PM

चेन्नई, 19 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में बुधवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 10 से अधिक लोग बीमार हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
image