Saturday, Apr 27 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में आईईडी विस्फोट में एक घायल

शिलांग, 10 मार्च (वार्ता) मेघालय में शनिवार देर रात थेम ओउ मावलोंग में स्वीपर्स कॉलोनी के पास सिंडिकेट बस स्टैंड में शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विस्फोट होने से एक व्यक्ति घायल हो गया।
यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी। अबतक किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
पूर्वी खासी हिल्स के जिला पुलिस प्रमुख, ऋतुराज रवि ने ‘यूनीवार्ता’ को फोन पर कहा कि “यह विस्फोट आईईडी से हुआ था। हम अब जांच कर रहे हैं कि विस्फोट कैसे और किसने किया। बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल पर सबूतों का विश्लेषण कर रहे हैं।”
उन्होंने कहा कि विस्फोट शनिवार रात लगभग 10:30 बजे सिंडिकेट बस स्टैंड के पास एक छोटे से टिन के डब्बे के अंदर हुआ। नुकसान केवल टिन के डब्बे और पास की कुछ खिड़कियों के शीशों तक ही सीमित रहा।
हरिजन पंचायत समिति (एचपीसी) के सचिव गुरजीत सिंह ने कहा कि इस घटना में स्वीपर्स कॉलोनी के निवासी लखन सिंह को मामूली चोट लगी है। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।
कल रात हुए आईईडी विस्फोट पर चिंता व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने सरकार से कॉलोनी में रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया और इस बात पर बल दिया कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए।
एचपीसी सचिव ने कहा कि हमने विस्फोट के बाद कॉलनी निवासियों को ज्यादा सुरक्षा प्रदान करने के लिए गृह विभाग से बात की है। उन्होंने कहा कि हम किसी पर संदेह नहीं कर सकते और सरकार को इसकी जांच करने देना चाहिए। इस बीच पुलिस ने इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।
अभय.संजय
वार्ता
More News
मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

27 Apr 2024 | 9:57 AM

इंफाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के नारानसेना इलाके में शनिवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

27 Apr 2024 | 9:14 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 70.35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image