Saturday, Apr 27 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु पुलिस ने केंद्रीय मंत्री शोभा के खिलाफ मामला किया दर्ज

मदुरै (तमिलनाडु), 20 मार्च (वार्ता) तमिलनाडु में मदुरै सिटी साइबर क्राइम पुलिस ने बुधवार को भाषा के आधार पर लोगों के विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने के आरोप में केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे के खिलाफ मामला दर्ज किया।
श्रीमती करंदलाजे ने विवादास्पद टिप्पणी में बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले को तमिलनाडु के लोगों से जोड़ा था।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि यहां कदचनेंथल इलाके के सी. त्यागराजन नाम के एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर साइबर अपराध पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं में तहत मामला दर्ज किया है। ।
वादी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने एक टेलीविजन समाचार बुलेटिन में श्रीमती करंदलाजे द्वारा तमिलनाडु के लोगों के खिलाफ की गई टिप्पणी देखी थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि हालांकि विस्फोट मामले की जांच अभी चल रही है, केंद्रीय मंत्री ने बिना किसी आधार के कहा था कि तमिलनाडु में प्रशिक्षित तमिल लोगों ने कर्नाटक में बम लगाए थे।
श्रीमती करंदलाजे की टिप्पणी तमिलनाडु और कर्नाटक के लोगों के बीच दुश्मनी और नफरत पैदा कर सकती है। तमिलों को आतंकवादी के रूप में चित्रित करने वाला उनका बयान तमिलों के खिलाफ हिंसा भड़का सकता है।
गौरतलब है कि श्रीमती करंदलाजे ने बेंगलुरु में एक विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा था,“तमिलनाडु के लोग यहां आते हैं, प्रशिक्षण लेते हैं और यहां बम लगाते हैं। उन्होंने कैफे में बम रखा। तमिलों के खिलाफ उनकी इस टिप्पणी की विभिन्न राजनीतिक दलों ने कड़ी निन्दा की थी।”
सैनी.संजय
वार्ता
More News
हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

27 Apr 2024 | 4:05 PM

कोलकाता, 27 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को शनिवार को दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर के अंदर फिसलकर गिर जाने से मामूली चोटें आयीं।

see more..
image