Friday, Apr 26 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


इसी साल बाद में Tenneco से DRiV Incorporated होने वाला है

Business Wire India
Tenneco ने आज घोषणा की कि DRiV Incorporated भविष्य में सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाले आफ्टरमार्केट और राइड परफॉर्मेंस कंपनी का नाम है जो इस साल की दूसरी छमाही में Tenneco Inc. की (NYSE: TEN) दो स्वतंत्र कंपनियों में विभाजन होने के बाद लॉन्च होगी। इसके परिवर्तन के बाद, DRiV™ सबसे बड़ी वैश्विक मल्टी-लाइन, मल्टी-ब्रांड आफ्टरमार्केट आपूर्तिकर्ताओं में से एक और आफ्टरमार्केट, हल्के वाहन और वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों के लिए सबसे बड़े वैश्विक मूल उपकरण (OE) राइड कार्यप्रदर्शन और ब्रेकिंग आपूर्तिकर्ताओं में से एक के रूप में सेवारत होंगे। DRiV का मुख्यालय ग्रेटर शिकागो क्षेत्र में होगा।



Tenneco के सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी और DRiV के भविष्य के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO), ब्रायन केसलर ने कहा कि "यह एक ऐतिहासिक दिन है, अब हम भविष्य की कंपनी के नाम और पहचान की घोषणा करने में सक्षम हैं।" “6 बिलियन डॉलर से अधिक का स्टार्ट-अप और Tenneco, Federal-Mogul और Öhlins की संयुक्त क्षमता से निर्मित - पूर्ण रूप से नवीनीकरण, कार्यप्रदर्शन, ब्रांड विकास और ग्राहक सेवा पर केंद्रित, DRiV एक अद्वितीय नया व्यापार होगा। हमारा वैश्विक पैमाना, हमारे सु-सम्मानित अचल व टिकाऊ आफ्टरमार्केट ब्रांडों और दुनिया के प्रमुख मूल उपकरण (OE) निर्माताओं के साथ हमारी दीर्घकालिक साझेदारी हमें महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रदान करती है। विश्व स्तर पर वाहनों के विस्तार के साथ-साथ Intelligent Suspension बौद्धिक निलंबन में वृद्धि, नए गतिशील मॉडल और स्वायत्त ड्राइविंग उन्नति जैसे धर्मनिरपेक्ष रुझानों को भुनाने के लिए हम रणनीतिक रूप से तैयार हैं।” 

 

DRiV नाम इस बात का प्रतीक है कि नई कंपनी क्या बनने के लिए उम्मीद करती है – आफ्टरमार्केट व मूल उपकरण व्यवसायों में एक वैश्विक लीडर जो लोगों को हर वाहन, हर राइड, हर रेस व हर यात्रा से अधिकतम आनंद प्राप्त करने में मदद करेगी। काले, लाल और सिल्वर लोगो कार्यप्रदर्शन की समृद्ध विरासत से जुड़ा हुआ है। समग्र डिज़ाइन एक गोलाकार आकृति के साथ आश्वस्त है जो गति, शक्ति व सीमाओं को बढ़ाते हुए एक टैकोमीटर की याद दिलाता है। कंपनी के नाम को आकार देने वाले विशिष्ट शैली के अक्षर शुद्ध, गतिशील व अग्र-झुकाव वाले होते हैं। लोगो डिज़ाइन में, DRiV नाम में "i" के लिए एक विशेष वर्ण को शामिल करता है जिसके अनेक अर्थ होते हैं। इसे वर्ण "i" के रूप में पढ़ा जा सकता है जो अखंडता (integrity), नवीनता (innovation) व अंतर्दृष्टि (insight) का प्रतिनिधित्व करता है। साथ ही, इसे संख्या "1" के रूप में भी पढ़ा जा सकता है, जिसका अर्थ है "हमारी एक टीम।"

 

स्कॉट यूसिटालो (Scott Usitalo), कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी ने कहा कि "DRiV नाम व लोगो विशिष्ट है जो मूल उपकरण व आफ्टरमार्केट क्षेत्र दोनों में प्रतिस्पर्धा से बाहर खड़े हैं।" “यह विचार व्यक्त करता है कि किसी भी चीज की गति के पीछे एक प्रेरक शक्ति है। हमारा मिशन – उन लोगों को विभेदित ब्रांडों, उत्पादों व तकनीकों के माध्यम से उन्नत राइड अनुभवों की पेशकश करते हुए, एक प्रेरक शक्ति बनकर लोगों को आगे बढ़ाना है। DRiV एक सक्रिय नाम है जो ऊर्जा व गति को प्रेरित करता है, और संकेत देता है कि हम अपने ग्राहकों को – बेहतर चालन प्रगति प्रदान करने का इरादा रखते हैं।" 



आफ्टरमार्केट व्यवसाय - मोटरपार्ट्स



DRiV का आफ्टरमार्केट व्यवसाय, जिसे "मोटरपार्ट्स" के रूप में जाना जाएगा, और यह वैश्विक वाहन आफ्टरमार्केट में उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो का विकास, निर्माण व वितरण करेगा। 2018 में Federal-Mogul के अधिग्रहण के माध्यम से, कंपनी ने एक उद्योग-अग्रणी ब्रांड पोर्टफोलियो बनाया है जो इसे वैश्विक आफ्टरमार्केट के प्रतिस्थापन भागों के सबसे बड़े वैश्विक आपूर्तिकर्ताओं में से एक बन गया है। सु-सम्मानित अचल व टिकाऊ ब्रांडों में शामिल हैं: Monroe®, Champion®, Öhlins®, MOOG®, Walker®, Fel-Pro®, Wagner®, Ferodo® Rancho®, Thrush®, National®, Sealed Power®, Axios® और अन्य।

 

मूल उपकरण व्यवसाय - राइड परफॉर्मेंस



मूल उपकरण व्यवसाय, जिसे "राइड परफॉर्मेंस" के रूप में जाना जाता है, विश्व का सबसे बड़ा राइड कार्यप्रदर्शन व्यवसायों में से एक है और यह अग्रणी वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं को Shock Abosorbers आघात अवशोषक, Struts स्ट्रट, NVH Performance Material कार्यप्रदर्शन सामग्री व Brake Friction घर्षण रोधक को विकसित, निर्माण और आपूर्ति करता है।

 

अक्टूबर 2018 में Federal-Mogul के अधिग्रहण के बाद, Tenneco की दो स्वतंत्र, सार्वजनिक कारोबार कंपनियों में विभाजन 2019 की दूसरी छमाही में पूरी होने की उम्मीद है। परिवर्तन समाप्ति के बाद, शेष Tenneco व्यवसाय पॉवरट्रेन सिस्टम टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करेंगे और Tenneco नाम को बनाए रखेंगे।



Tenneco के बारे में



लेक फ़ॉरेस्ट, इलिनॉइस में मुख्यालय, Tenneco दुनिया के अग्रणी डिजाइनरों, निर्माताओं और राइड परफॉर्मेंस और स्वच्छ हवा उत्पादों और विविध बाजारों, जिसमें हल्के वाहन, वाणिज्यिक ट्रक, ऑफ-हाइवे उपकरण और आफ्टरमार्केट शामिल हैं, के लिए प्रौद्योगिकी समाधानों में से एक है। 2017 में 9.3 बिलियन डॉलर राजस्व वाली कंपनी में दुनिया भर के लगभग 32,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। 1 अक्टूबर 2018 को, Tenneco ने Federal-Mogul के अधिग्रहण को पूरा किया जो मूल उपकरण निर्माताओं के लिए एक प्रमुख वैश्विक आपूर्तिकर्ता है और वैश्विक स्तर पर आफ्टरमार्केट का लगभग 55,000 कर्मचारियों के साथ 2017 में राजस्व 7.8 बिलियन डॉलर था। इसके अतिरिक्त, कंपनी 2019 की दूसरी छमाही में, दो नयी व स्वतंत्र कंपनी, एक आफ्टरमार्केट और राइड परफॉर्मेंस कंपनी के साथ-साथ एक नयी पॉवरट्रेन टेक्नोलॉजी कंपनी को बनाने के लिए अपने व्यवसायों को विभाजन करने की उम्मीद करती है।

 

DRiV के बारे में - भावी आफ्टरमार्केट और राइड परफॉर्मेंस कंपनी



विभाजन के बाद, DRiV सबसे बड़ी वैश्विक मल्टी-लाइन, मल्टी-ब्रांड आफ्टरमार्केट कंपनियों में से एक होगी, और सबसे बड़ी वैश्विक OE राइड परफॉर्मेंस और ब्रेकिंग कंपनियों में से एक होगी। DRiV के प्रमुख उत्पाद ब्रांडों में Monroe®, Öhlins® Walker®, Clevite®Elastomers, MOOG®, Fel-Pro®, Wagner®, Ferodo®, Champion® और अन्य शामिल होंगे। DRiV के पास 6.4 बिलियन डॉलर का 2017 का प्रो-फॉर्मा राजस्व होगा, जिसमें 56% आफ्टरमार्केट से और 44% मूल उपकरण (OE) ग्राहकों से होगी।

 

नयी Tenneco के बारे में - भावी पॉवरट्रेन टेक्नोलॉजी कंपनी



विभाजन के बाद, नयी Tenneco दुनिया की सबसे बड़ी प्योर-प्ले पॉवरट्रेन कंपनियों में से एक होगी जो ईंधन अल्पव्यय, ऊर्जा आउटपुट और गैसोलीन डीजल व विद्युतीकृत पॉवरट्रेन के लिए मापदंड प्रदूषण आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले इंजीनियर समाधानों के साथ विश्वभर में OE बाजारों में सेवारत है। नयी Tenneco का 2017 प्रो-फॉर्मा राजस्व 10.7 बिलियन डॉलर का होगा जिसमें हल्के वाहन, वाणिज्यिक ट्रक, ऑफ-हाईवे और औद्योगिक बाजार सेवारत में होंगे।

 

सेफ़ हार्बर



इस विज्ञप्ति में दूरंदेशी बयान शामिल हैं। ये दूरंदेशी बयान दो स्वतंत्र सार्वजनिक कंपनियों में विभाजन की हमारी योजनाओं से संबंधित हैं। दूरंदेशी बयान कई जोखिमों व अनिश्चितताओं के अधीन हैं जो वास्तविक रूप से दूरंदेशी बयानों में वर्णित बातों से अलग हो सकते हैं और इसमें संभावना है कि Tenneco पॉवरट्रेन टेक्नोलॉजी व्यवसाय से (अथवा इस तरह के स्पिन-ऑफ के कुछ या सारे प्रत्याशित लाभों को प्राप्त करना) आफ्टरमार्केट व राइड परफॉर्मेंस व्यवसाय के स्पिन-ऑफ को पूरा नहीं कर सकता; इस बात की संभावना है कि Federal-Mogul का अधिग्रहण या विभाजन से Tenneco की मौजूदा व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है जिसमें वे परिवर्तन, विनिर्माण व आपूर्ति सेवाओं और कर मामलों से संबंधित हैं; प्रमुख कर्मियों को बनाए रखने व भर्ती करने और ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं या अन्य व्यावसायिक भागीदारों के साथ संबंध बनाए रखने की क्षमता; Federal-Mogul के अधिग्रहण या विभाजन, सहक्रियाओं सहित, के लाभों को पूरी तरह से महसूस नहीं किया जा सकता है या महसूस करने में अपेक्षा से अधिक समय लग सकता है; जोखिम जो Federal-Mogul के अधिग्रहण या विभाजन से Tenneco की व्यापार रणनीति आगे नहीं बढ़ सकती है; जोखिम जो Tenneco सभी कर्मचारियों या संचालन को एकीकृत करने में कठिनाई का अनुभव कर सकता है; विभाजन के परिणामस्वरूप Tenneco प्रबंधन का ध्यान हटने की संभावित संभावना; Tenneco की आवधिक और वर्तमान रिपोर्ट (फॉर्म 10-K, 10-Q और 8-K) में शामिल SEC के साथ समय-समय पर जोखिम कारक और सावधानीपूर्ण बयान भी शामिल हैं। इन जोखिमों और अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए, निवेशकों को वास्तविक परिणामों की भविष्यवाणी के रूप में दूरंदेशी दिखने वाले बयानों पर अनुचित निर्भरता नहीं रखनी चाहिए। अन्यथा इंगित किए जाने तक, इस विज्ञप्ति में दूरंदेशी दिखने वाले बयान इस संचार तिथि के लिए तैयार किए जाते हैं, और, कानून द्वारा निर्देश के अलावा, Tenneco कोई दायित्व नहीं निभाता है, और किसी भी दूरंदेशी दिखने वाले बयानों का संशोधन या अद्यतन का सार्वजनिक खुलासा करने के दायित्व को स्वीकार नहीं करता है। इन जोखिम कारकों और अनिश्चितताओं के बारे में अतिरिक्त जानकारी कंपनी की SEC फाइलिंग में समय-समय पर विस्तृत रूप में वर्णित होती है, जिसमें 31 दिसंबर, 2017 को समाप्त वर्ष के लिए फॉर्म 10-K पर अपनी वार्षिक रिपोर्ट भी शामिल है, पर सीमित नहीं है।



# # #



Tenneco निवेशक से पूछताछ के लिए:

लीना गोल्ला (Linae Golla)

847 482-5162 (कार्यालय)

224 632-0986 (सेल फोन)

lgolla@tenneco.com



Tenneco मीडिया से पूछताछ के लिए:

बिल डॉसन (Bill Dawson)

847 482-5807 (कार्यालय)

224 280-4308 (सेल फोन)

lgolla@tenneco.com



मार्गी पज़िकास (Margie) Pazikas (यूरोप)

32 (0) 2 706 9025 (कार्यालय)

32 (0) 477 22 6152 (सेल फोन)

mpazikas@tenneco.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image