Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


जोहो ने ऑफिस सुइट की अगली पीढ़ी पेश की; कारोबारों को डायनैमिक एआई खासियतों और बाजार में पहली बेहतरी से सशक्त किया

Business Wire India












जोहो ने आज जोहोलिक्स मैक्सिको सिटी (Zoholics Mexico City ) में अपने जोहो ऑफिस सुइट (Zoho Office Suite) के नए रूपांतर की घोषणा की। इस चार परिष्कृत क्लाउड आधारित उत्पादकता सॉफ्टवेयर एपलीकेशन — जोहो राइटर (Zoho Writer), जोहो शीट (Zoho Sheet), जोहो शो  (Zoho Show), और जोहो नोटबुक (Zoho Notebook) —  जो जोहो के एआई पावर्ड सहायक जिया (Zia) से निखारा हुआ है। जोहो ऑफिस सुइट  उपयोगकर्ता के विविधतापूर्ण, आद्योपांत कारोबारी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए डीप कंटेक्सचुअल कोलैबोरेशन (संदर्भ अनुकूल मजबूत गठजोड़) मुहैया कराता है वे छोटे कारोबार या उपक्रम के भाग हों।



जोहो ऑफिस सुइट में एपलीकेशन ना सिर्फ आपस में एकीकृत हैं बल्कि जोहो के संचार टूल्स जोहो मेल और क्लिग (Zoho Mail और Cliq) के साथ भी है (जो एक क्रास प्लैटफॉर्म मैसेजिंग ऐप्प है)। जोहो के कोलैबोरेशन (गठजोड़ वाले) टूल्स जोहो प्रोजेक्ट् और जोहो कनेक्ट (Zoho Projects and Zoho Connect) कारोबार के लिए एक निजी सोशल नेटवर्क हैं। इसके साथ जोहो के कई अन्य बिजनेस एपलीकेशन हैं। उदाहरण के लिए ये संदर्भ वाले एकीकरण उपयोगकर्ता को इस योग्य बनाते हैं कि वे जोहो सीआरएम से डाटा को एक डॉक्यूमेंट में मर्ज कर सकते हैं और जोहो साइन के जरिए हस्ताक्षर के लिए भेज सकते हैं।



इनफ्लो एनालिसिस के संस्थापक और प्रमुख डेविड स्मिथ ने कहा, "कार्य के भविष्य की खासियतें सुरक्षित, संदर्भ वाले और बुद्धिमान डिजिटल वर्कप्लेस प्लैटफॉर्म से होगी जो सीवनहीन कार्यप्रवाह को सपोर्ट करने के लिए कोलैबोरेशन (गठजोड़), उत्पादकता और बिजनेस एपलीकेशन के लिहाज से पूरी तरह एकीकृत हैं।" उन्होंने आगे कहा, "जोहो रुख अपनाना इस कनवर्जेंस की अच्छी समझ और पूरी तरह एकीकृत मंच की अहम आवश्यकता बताता है। इससे पता चलता है कि लोग दरअसल कैसे काम करते हैं। हम इसे अहम टेक्नालॉजी प्रदाताओं के लिए एक चुनौती मानते हैं और उनके पोर्टफोलियों में गंभीर कमियों को दूर करने के साथ निकटता शामिल किए जाने की आवश्यकता है।"



जिया से बेहतर दस्तावेज, स्प्रेडशीट या नोट तैयार कीजिए


  • जोहो के डॉक्यूमेंट बनाने वाले सॉफ्टवेयर, जोहो राइटर में, जिया संदर्भ आधारित ग्रामर की गलतियां पकड़ लेता है, प्रत्येक दस्तावेज के रीडेबिलिटी स्कोर को रेट करता है और स्टाइल करेक्शन सुझाता है ताकि लिखने की संपूर्ण गुणवत्ता बेहतर हो। जोहो राइटर्स की नई खासियतों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां (here ) क्लिक करें।

  • जोहो शीट में जिया उपयोगकर्ता के डाटा सेट में गहरी जानकारी की पेशकश करता है और इसके लिए डाटा के सबसे प्रासंगिक चार्ट और केंद्रबिन्दु तालिका को अपने आप दिखाया जाता है। जोहो शीट स्वाभाविक भाषाई जिज्ञासा को भी सपोर्ट करता है। इसके तहत उपयोगकर्ता अपने डाटा के बारे में जिया से सवाल पूछ सकते हैं   और जिया उपयुक्त फंक्शन, चार्ट या केंद्रबिन्दु भूमिका से प्रतिक्रिया करेगा जिसे फिर उनके स्प्रेडशीट में शामिल किया जा सकता है। जोहो शीट की नई खासियतों के बारे में जानकारी के लिए यहां (here) क्लिक करें।

  • जोहो नोटबुक, जोहो ऑफिस सुइट में सबसे नया शामिल हुआ है और बाजार में सबसे उन्नत नोट लेने वाले एपलीकेशन में एक है। जिया की आवाज, जोहो का बातचीत वाला एआई उपयोगकर्ता खास किस्म का रेसिपी "स्मार्ट कार्ड" तैयार करने में सहायता कर सकता है। इसके लिए यह अपने पसंदीदा वेबसाइट से प्रांसगिक विजुअल, निर्देश और शॉपिंग लिस्ट पहचान लेता है — यह सब वॉयस कमांड से इनिशिएट यानी शुरू होता है — और इसे सफाई से एपलीकेशन में व्यवस्थित किया जाता है।


आज के मजदूरों के लिए डायनैमिक क्रिएशन टूल्स


  • जोहो राइटर में डॉक्यूमेंट मर्जिंग, भरने योग्य डॉक्यूमेंट, फॉर्म आधारित दस्तावेज तैयार करना और एक क्लिक में हस्ताक्षर एकत्र करने की क्षमता जैसा एक नया ऑटोमेशन केंद्र है।

  • जोहो राइटर वेब, मोबाइल और आईपैड में पूरी तरह ऑफलाइन काम कर सकता है और रीकनेक्ट होने पर सबकुछ उपयोगकर्ता के अकाउंट में सिंक कर देता है।

  • जोहो राइटर एक डिस्ट्रैक्शन फ्री मोड (ध्यान बंटाने से रोकने वाला) पेश करता है। इसके अलावा इसमें एक फोकस मोड है जो उस पैराग्राफ को हाईलाइट कर देता है जिसपर काम चल रहा हो। यही नहीं, दस्तावेज की बाकी सभी चीजों को मद्धिम कर देता है। इसमें एक विकल्प यह भी उपलब्ध है कि पुराने टाइपराइटर की आवज एनैबल कर दी जाए और इस तरह पुराने जमाने में टाइप करने को याद किया जा सकता है।

  • जोहो उपयोगकर्ता केंद्रित इंटरफेस दिखाता है और इससे लेखक को शीघ्रता से और आसानी से स्लाइड्स में सामग्री डालने में सहायता मिलती है और इसके लिए वे भिन्न किस्म के थीम से चुनाव कर सकते हैं। इसमें स्मार्ट एलीमेंट, टेबल, चार्ट और पैथ एनिमेशन को शामिल करने का विकल्प है।


जोहो फार्स्ट टू मार्केट एक्सक्लूसिव


  • जोहो शीट पहला स्प्रेडशीट सॉफ्टवेयर है जो एकरूपता की जरूरत पूरी करने और दोहराव खत्म करने के लिए डाटा क्लीनिंग क्षमता की पेशकश करता है। डाटा क्लीनिंग टूल दी गई सूचना को प्रोसेस करता है, सभी संभावित गलतियों की सूची तैयार करता है – इसमें इन्हें बदलने का विकल्प होता है और एक बटन दबाकर उन्हें सुधारा जा सकता है।

  • जोहो की अपनी स्क्रिप्टिंग भाषा के दम पर इसमें कस्टम फंक्शंस डेल्यूज (Deluge) भी है। इससे जोहो शीट के उपयोगकर्ता के लिए अपने खास फंक्शन तैयार करना संभव होता है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता स्क्रिप्ट तैयार कर सकते हैं या पहले से बना स्क्रिप्ट तैनात कर सकते हैं और इस तरह किसी अकाउंटिंग ऐप्प का डाटा खींच सकते हैं और इसे जोहो शीट की सेल्स या व्यय रिपोर्ट में शामिल कर सकते हैं।.

  • जोहो शो से उपयोगकर्ता अपनी प्रस्तुतियां ऐप्पल टीवी एनैबल्ड उपकरणों के साथ-साथ एनड्रायड उपकरणों पर चला सकते हैं और इसके लिए उपयोगकर्ता का मोबाइल फोन एक कंट्रोलर बन जाता है जिससे प्रस्तुतकर्ता एक साथ कई टीवी पर स्लाइड बीम और नियंत्रित कर सकता है।


जोहो के चीफ ईवैनजलिस्ट राजू वेजेसना ने कहा, "हमलोगों ने जोहो ऑफिस सुइट का निर्माण अपने किस्म के सबसे एकीकृत सुइट ऑफ प्रोडक्टिविटी टूल्स के रूप मे की।" उन्होंने आगे कहा, "दशकों तक जोहो ने उपयोगकर्ताओं के लिए टूल्स मुहैया कराए हैं ताकि डॉक्यूमेंट को शीघ्रता से और कार्यकुशल ढंग से साझा किया जा सके या उसपर काम किया जा सके। अब, जिया से शक्ति पाने वाले जोहो ऑफिस सुइट के इस नए रूपांतर से एकीकरण पहले के मुकाबले सख्त हैं, जो विभागों और टीम के बीच सीवनहीन गठजोड़ मुहैया कराता है। हमलोगों ने ऐसी खासियतें और साधन शामिल किए हैं जो कहीं और नहीं पाए जा सकते हैं जैसे नोटबुक के स्मार्ट कार्ड्स, शीट के डाटा क्लिंजिंग टूल्स और शो का ऐप्पल टीवी से एकीकरण। जिस तरह उत्पादकता और गठजोड़ उपकरण के बीच का अंतर कम होता जा रहा है उसी तरह हम मानते हैं कि बिजनेस, गठजोड़ उत्पादकता और संचार ऐप्पस के बीच की लाइनें खत्म हो रही हैं। कंटेंक्सचुअली (संदर्भ के लिहाज से) एकीकृत इन ऐप्स के मेल का ही असर है जो आधुनिक कामगार को ज्यादा उत्पादक बनाता है।"



कीमत और उपलब्धता  



जोहो ऑफिस सुइट सिंगल उपयोगकर्ता को निशुल्क उपलब्ध है। एसएमई के लिए $3 प्रति उपयोगकर्ता प्रति माह और एंटरप्राइज के लिए $6 प्रति उपयोगकर्ता प्रति माह। 



जोहोलिक्स के बारे में



जोहोलिक्स, दुनिया भर में उपयोगकर्ता कांफ्रेंस की हमारी वार्षिक श्रृंखला है, यह हमारे एपलीकेशन के पीछे हमारी टीम से आमने-सामने मिलने और स्टाफ से सीधे सीखने का मौका है। आपने कारोबार के लिए जोहो के पाले में आने वालों को हरेक आकार की कंपनियों तथा उद्योगों के समान विचार वाले लोगों से नेटवर्क का पर्याप्त मौका मिलेगा। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.zoho.com/zoholics. पर आइए।



जोहो के बारे में



जोहो बिजनेस के लिए एक ऑपरेटिंग सिस्टम है — एक अकेला ऑनलाइन प्लैटफॉर्म जो संपूर्ण कारोबार को चलाने में सक्षम है। सेल्स मार्केटिंग, कस्टमर सपोर्ट, अकाउंटिंग और बैक ऑफिस ऑपरेशंस समेत लगभग सभी प्रमुख बिजनेस श्रेणी में ऐप्पस के साथ भिन्न किस्म के उत्पादकता और कोलैबोरेशन टूल्स की श्रृंखला, जोहो दुनिया की सबसे उर्वर  सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक है। 2017 में जोहो ने संपूर्ण कारोबार के लिए एपलीकेशन का एक एकीकृत सुइट, क्रांतिकारी जोहो वन पेश किया था। अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया इंतजार करें www.zoho.com/one.



जोहो उपयोगकर्ता की निजता का सम्मान करता है और इसके मुफ्त उत्पादों समेत इसके कारोबार के किसी भी हिस्से में कोई ऐड रेवेन्यू (विज्ञापन राजस्व) मॉडल नहीं है। दुनिया भर में इसके 40 मिलियन से ज्यादा उपयोगकर्ता हैं जो सैकड़ों हजारों कंपनियों में है, अपने कारोबार चलाने के लिए हर दिन जोहो पर निर्भर करते हैं। इसमें खुद जोहो भी है। जोहो कॉरपोरशन निजी स्वामित्व वाली कंपनी है और 7000 कर्मचारियों के साथ फायदे में है। जोहो का मुख्यालय प्लिसैनटन, कैलिफोर्निया में है और इसका अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय चेन्नई, भारत में है। अतिरिक्त कार्यालय ऑस्टिन (अमेरिका), उट्रेच्ट (नीदरलैंड), सिंगापुर, दुबई (यूएई), योकोहामा (जापान) और बीजिंग (चीन) में हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया www.zoho.com. पर आइए।



स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20190214005246/en/
 
संपर्क:

सांड्रा लो

कॉरपोरेट पीआर

1-925-924--9500

slo@zohocorp.com

जुआन पबलो जुआरेज सैनटिलन

लैटऐम पीआर (LatAm PR)

+52 1 5537340180

juan@zohocorp.com 



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image