Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


यूकाफ्लफ ने अपने व्यवसायों का यूरोप, एशिया और संयुक्‍त राष्‍ट्र में किया विस्तार

Business Wire India












सुज़ैनो पपेल इ सेलूलोज और फिब्रिया के विलय से बनी कंपनी, सुज़ैनो (NYSE:SUZ) ने यूरोपीय, एशियाई और अमेरिकी बाज़ारों में युकेफ्लफ की बिक्री में बढ़ोतरी की है। यह उत्पाद दुनिया भर में बिकने वाला एकमात्र यूकेलिप्टस आधारित फ्लफ पल्प है। इसका इस्तेमाल डायपर और सेनेटरी नैपकिन जैसे पर्सनल हाइजीन के सामानों में किया जाता है। युकेफ्लफ को नवाचार और संवहनीयता का सन्दर्भ माना जाता है और इस कारण से सभी प्रमुख ग्लोबल निर्माताओं द्वारा स्वीकृत किया गया है। पिछले 6 महीनों में ऑनटेक्स और विंदा इंटरनेशनल जैसी कंपनियों के साथ-साथ यूरोप, संयुक्‍त राष्‍ट्र, जापान और चीन में अनेक दूसरे स्थानीय व्यवसायी सुज़ैनो से खरीदारी करते रहे हैं।



अभी युकेफ्लफ की 86% बिक्री विदेशों में होती है जिसमें 32% बिक्री एशिया में है। सुज़ैनो की व्‍यावसायिक इकाई के कार्यकारी प्रबंधक, एलेक्‍जैंडर कोर्रिया ने कहा कि, “विकसित बाज़ारों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों में हमारे फ्लफ पल्प की स्वीकार्यता से इस बात की पुष्टि होती है कि यूकेलिप्टस फाइबर हाइजीन मार्केट में भी बढ़िया कारोबार कर सकता है। हम अपने ग्राहकों के अंत्य-उत्पादों की गुणवत्ता और कार्यप्रदर्शन में सुधार के प्रति वचनबद्ध है और पिछले महीने संपन्न हुई हमारी वैश्विक साझेदारी इसका उदाहरण है।”



11 वर्षों के अनुसंधान के बाद सुज़ैनो द्वारा तैयार यूकाफ्लफ विश्व में यूकेलिप्टस फ्लफ टाइप का पहला ब्लीच्ड क्राफ्ट पल्प है, जिसका प्रयोग अवशोषक उत्पादों तथा बच्चों और बड़ों के डायपर, स्त्रियों के सेनेटरी नैपकिन जैसे डिस्पोजेबल पर्सनल हाइजीन के सामानों और अन्य उपयोगी उत्पादों में किया जाता है। इस विशिष्ट फाइबर से होने वाले प्रमुख फायदों में उत्पाद के भीतर तक ज्यादा तरल अवशोषण और प्रतिधारण के साथ-साथ मूत्र असंयम से पीड़ित लोगों जैसे अंतिम उपभोक्ता को अधिक राहत और सुविधा जैसे लाभ सम्मिलित हैं। इन सभी लाभों का कारण यूकेलिप्टस फाइबर की शानदार दाब है। यह एक ऐसी खूबी है जिसकी बदौलत पैकेट का आकार, परिवहन, भंडारण खर्च, आदि जैसे अन्य फायदे भी मिल जाते हैं।



सुज़ैनो 95 साल पुरानी कंपनी है। इसके 11 कारखाने हैं। वर्तमान में 2 बिलियन से अधिक लोग इसके उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। यह कंपनी यूकेलिप्टस पल्प के उत्पादन में विश्व में सबसे आगे है। यह कच्चा माल 1960 के दशक में इसी कंपनी ने तैयार किया था। इसके अलावा यह कंपनी विश्व में यूकेलिप्टस फ्लफ के उत्पादन की प्रवर्तक है और लैटिन अमेरिका में कागज़ बनाने वाले सबसे बड़ी कंपनी है। अपनी शुरुआत से ही, इसने नवाचार और विशिष्ट समाधानों पर काफी निवेश किया है और कच्चे मालों के लिए जीवाश्म मूल की जगह अन्य नवीकरणीय मूल के स्रोतों का विकल्प प्रस्तुत किया है।​



सुज़ैनो के विषय में :



सुज़ैनो पल्प ऐंड पेपर और फिब्रिया के विलय से बनी कंपनी सुज़ैनो प्राकृतिक संसाधनों के संवहनीय उपयोग का विश्वव्यापी संदर्भ बनने के लिए वचनबद्ध है। यह विश्व में यूकेलिप्टस फ्लफ के उत्पादन की प्रवर्तक है और लैटिन अमेरिका में कागज़ बनाने वाले सबसे बड़ी कंपनी है। सुज़ैनो के उत्पाद 80 से अधिक देशों में निर्यात होते हैं और यह अपने उत्पादों के माध्यम से दो बिलियन से अधिक लोगों के जीवन में उपयोगी भूमिका निभाती है। 10 मिलों और संयुक्त उपक्रम वेरसेल के साथ सुज़ैनो की सालाना संस्थापित क्षमता 11 मिलियन टन मार्केट पल्प और 1.4 मिलियन टन कागज़ की है। सुज़ैनो के साथ प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से 37,000 कर्मचारी कार्यरत है और विगत 90 वषों से अधिक समय में इस कंपनी ने यूकेलिप्टस की खेती पर आधारित नवोन्मेषी समाधानों पर काफी निवेश किया है। इसके फलस्वरूप जीवाश्म-आधारित पदार्थों के बदले नवीकरणीय जैव-आधारित पदार्थो का विकल्प उपलब्ध हुआ है। यह कंपनी एक्सचेंजों पर कॉर्पोरेट गवर्नेंस के उच्चतम मानदंडों का पालन करती है जहां इसके स्टॉक की खरीद-बिक्री होती है, जैसे कि ब्राज़ील में बी3 और यूनाइटेड स्टेट्स में एनवाईएसइ

 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :

https://www.businesswire.com/news/home/20190410005805/en/
 
संपर्क :

प्लैनिन – सुज़ैनो की पीआर एजेंसी

एंजेलिका कांसिग्लियो, बीट्रीज इमेंस - www.planin.com

ईमेल : suzano@planin.com फ़ोन : +55 (11) 2138-8940



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image