Friday, Apr 26 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


Akston Biosciences ने Stelis के साथ भागीदारी समाप्त की, COVID Universal Booster EUA का अनुसरण करना चालू रखा

Business Wire India
 

  • Akston ने कमरे के तापमान पर स्थिर रहने वाले अपने COVID-19 टीके AKS-452 के सब व्यावसायिक अधिकार वापस ले लिए हैं

  • India में Emergency Use Authorization (EUA) प्राप्त करने के लिए Akston अपने कार्य कर रहा है व AKS-452 का उत्पादन करने के लिए एक नए CDMO के साथ काम करना शुरू कर दिया है 




बायोलोजिक उपचार की नई प्रकारें विकसित करने वाली एक कंपनी Akston Biosciences Corporation, ने आज घोषित किया कि इसने Strides Pharma Science Ltd.की एक इकाई Stelis Biopharma Limited के साथ अपना AKS-452 लाइसेंसिंग, उत्पादन और व्यावसायीकरण समझौता समाप्त कर दिया है।



Akston ने अपने कमरे के तापमान पर स्थिर रहने वाले, निम्न-लागत, प्रोटीन सबयूनिट COVID-19 टीके AKS-452 के सब व्यावसायिक अधिकार वापस ले लिए हैं। AKS-452 ने India में फेज़ II/III लाक्षणिक परीक्षा पूरी कर ली है और उसके 56वें दिन के आँकड़ों ने ठोस सुरक्षा प्रोफाइल व 91% सेरोकन्वर्जन दर दर्शायी है। अध्ययन में भाग लेने वाले वोलंटियरों में छह महीने तक सांख्यिकीय रूप से अत्यंत उच्च-स्तरिय एंटीबॉडी टाइटर्स हुए जिनसे डेल्टा व ओमिक्रॉन सहित चिंतनिय वेरिएंटों से सुरक्षा प्राप्त हो पाई।



Akston अब India में एक आशाजनक AKS-452 कोविड “यूनिवर्सल” बूस्टर टीके का उत्पादन करने के लिए एक नए CDMO के साथ कार्य कर रही है।



The Netherlands में आकस्मिक प्रणाली से किए गए फेज़ I/II ओपन-लेबल के परिणामों और Vaccine में प्रकाशित अध्ययन ने दर्शाया कि SP/RBD-ACE2 बाइंडिंग इन्हिबिशन और लाइव वायरस न्यूट्रलाइजेशन की बढ़ी हुई क्षमताओं के साथ सेरोकन्वर्जन दर 100% तक आ गई थी।



The Netherlandsमें AKS-452 का “यूनिवर्सल” बूस्टर टीके के रूप में किए गए फेज़ II अध्ययन के दौरान 93% रोगियों, जिन्हें पहले Pfizer, Moderna, Johnson & Johnson (Janssen), और AstraZeneca टीके लगे थे, ने यह दिखाया कि केवल एक डोज़ लेने के बाद उनमें न्यूट्रलाइज़िंग एंटीबॉडी टाइटर्स में वृद्धि हुई है। सभी रोगियों में 28वें दिन Wuhan स्ट्रेन के समक्ष औसतन 4-गुणा और Omicron वेरिएंट के समक्ष औसतन 5-गुणा न्यूट्रलाइजेशन टाइटर्स हो गए हैं। उनसे सुरक्षा से संबंधित किसी भी समस्या की कोई रिपोर्ट नही प्राप्त हुई थी।



Akston Biosciences के President & CEO, Todd Zion, Ph.D., ने कहा, “मैं विश्वस्त हूँ कि India में AKS-452 को Emergency Use Authorization (EUA), विशेष तौर पर लोगों की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ाने और व्यापक बनाने में सक्षम एक ‘यूनिवर्सल’ बूस्टर टीके के रूप में, मिल सकती है क्योंकि उनमें उनकी पिछली प्रतिरक्षा कम हो जाती है और नए वेरिएंट उत्पन्न हो जाते हैं। हमनें यह निष्कर्ष निकाला है कि Akston और एक अन्य CDMO द्वारा AKS-452 की विकास योजना को तीव्रता से आगे बढ़ाया जा सकता है, अत: हमने अधिकार वापस ले लिए हैं।"



Akston Biosciences का परिचय



टीकों, अल्ट्रा-लोंग-एक्टिंग इंसुलिन, और स्व-प्रतिरक्षित रोग चिकित्साओं सहित बायोलॉजिक्स की नई प्रकारों का विकास और उत्पादन करने के लिए Akston Biosciences Corporation अपने Ambifect™ Fc-fusion प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है। SmartCells, Inc. (जो Merck & Co. को बेच दी गई है) में विश्व की पहली क्लिनिकल ग्लुकोज़-रिस्पोंसिव इंसुलिन विकसित करने वाली टीम द्वारा स्थापित Akston अपनी एक cGMP बायोलॉजिक्स क्लीनरूम ईकाई का संचालन व किलोग्राम-स्केल बैच की दवाईयों के पदार्थों का उत्पादन करती है। यह ईकाई और इसकी अनुसंधान एवम्‌ प्रोसेस विकास प्रयोगशालाएं इसकी Beverly, Mass. लोकेशन पर स्थापित हैं। अतिरिक्त जानकारी यहां पर उपलब्ध है : www.akstonbio.com.



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।



संपर्क

Linda Pendergast-Savage

Birnbach Communications for Akston Biosciences

1-508-224-7905 | lpendergastsavage@birnbachcom.com

 

स्रोत : Akston Biosciences Corporation

Disclaimer: This is syndicated feed from PR agency and any legal liability for the content is theirs only.

More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image