Friday, Apr 26 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल राष्ट्र विराेधी :विज

चंडीगढ़ ,04 जनवरी (वार्ता)पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर हुए हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने वाली कांग्रेस, विपक्ष, सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी को बताना चाहिए कि किस प्रकार से अल्पसंख्यकों और उनके धार्मिक स्थानों पर पाकिस्तान में लगातार प्रहार हो रहा है।
श्री विज ने आज यहां एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है और इसका वीडियो कांग्रेसियों को दिखाया जाना चाहिए। जिन लोगों का पाकिस्तान में जीना मुहाल किया जा रहा है,यदि वो किसी तरह से जान बचाकर हिंदुस्तान में आ जाते हैं और हमारी सरकार उनको नागरिकता देना चाहती है तो ये लोग उसका विरोध कर रहे हैं।
श्री विज ने कहा कि ये पार्टियाँ हिन्दू विरोधी ,सिख विरोधी ,जैन ,बौध और पारसी विरोधी हैं। सही मायने में ये पार्टियाँ एंटी नेशनलिस्ट हैं। पाकिस्तान में सिखों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए सरकार पाकिस्तान से बातचीत कर रही है और हम उन्हें वहां पर सुरक्षा देंगे । जो लोग सड़क पर निकल कर विरोध कर रहे हैं इनसे उन लोगों को सबक लेना चाहिए कि उनके अपने लोगों के साथ पाकिस्तान में क्या हो रहा है।
पाक प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा बांग्लादेश का सात साल पुराना वीडियो वायरल कर झूठा प्रचार करने पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि इमरान खान, सोनिया गाँधी, प्रियंका गाँधी, राहुल गाँधी ये सभी एक ही कम्पनी के सदस्य हैं. इनका डायरेक्टर भी एक ही है। जैसे राहुल गाँधी कभी राफेल को लेकर झूठ बोलते हैं तो कभी नागरिकता संशोधन बिल को लेकर झूठा प्रचार करते है उसी प्रकार से इमरान खान भी हिंदुस्तान में दंगे करवाने के लिए झूठा प्रचार करते हैं। ये जितनी भी पार्टियाँ हैं जो देश में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रही हैं ये सभी इमरान खान की एडवांस पार्टियाँ हैं. इन पार्टियों को देश में इमरान खान ने अपने मकसद को पूरा करने के लिए आगे किया हुआ है.
कांग्रेस की किताब में वीर सावरकर और नाथू राम गोडसे के संबंध में छपी टिप्पणियों पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए श्री विज ने कहा कि ये कांग्रेस का षड्यंत्र है कि कभी ये सुभाष चन्द्र बोस पर, कभी वीर सावरकर पर या जितने भी इनसे अलग नेता हुए उनके खिलाफ ये दुष्प्रचार करते हैं। कांग्रेस पार्टी ने गांधी नेहरू परिवार के अलावा इस देश में किसी स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान नहीं किया।
शर्मा
वार्ता
image