Friday, Apr 26 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राजनीति-पंजाब बंद

शिअद का 25 जनवरी को पंजाब बंद का आह्वान
जालंधर 10 जनवरी (वार्ता) केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अमृतसर ने 25 जनवरी को पंजाब बंद का आह्वान किया है।
शिअद के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान और दल खालसा के प्रधान हरपाल सिंह चीमा ने शुक्रवार को संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि केन्द्र सरकार देश को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह सिख कैदियों को रिहा करने का वादा करके अपने वादे से मुकर गए है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों से सम्बंधित मामलों को लेकर विरोध के रूप में 25 जनवरी को राज्य बंद का आह्वान किया जाएगा।
श्री मान ने कहा उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिन्दू राष्ट्र और अन्य कई मुद्दों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भी बरगाड़ी मोर्चे के दौरान किये गए वादे पूरे नहीं किये और इस मामले के मुख्य दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब में तोड़ फोड़ करने वाले पकड़े गए हैं और उम्मीद है कि उन्हें कड़ी सज़ा मिलेंगी।
शिअद मान प्रधान ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों से किया कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मंत्री खुद उनके ही खिलाफ है इसलिए मुख्यमंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिए।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image