Friday, Apr 26 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जमीन दिलाने के नाम पर 1.17 करोड़ रुपए कर ठगी

सोनीपत, 23 मार्च (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के गांव नांगल कलां निवासी एक युवक से उत्तर प्रदेश में जमीन दिलाने का झांसा देने और धार्मिक क्रियाओं के नाम पर 1.17 करोड़ रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है।
गांव नांगल कलां के रहने वाले जयदीप तुषीर ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दी शिकायत में बताया पुजारी रामचंद्र उनके घर अकसर पूजा पाठ करने आता था। जिससे वह उस पर भरोसा करने लगे। करीब दस साल पहले उनकी जमीन को एक नामी बिल्डर कंपनी ने खरीदा था। जिसके बाद मिले मुआवजे से उसने बिजनेस शुरू किया था। इसी दौरान आरोपी ने उसे कहा कि वह उनके पैतृक गांव बुजुर्ग सलैया, जिला जालौन, उत्तर प्रदेश में जमीन खरीद लें। जिससे उसे काफी मुनाफा होगा। इस तरह वह जमीन खरीदने के नाम पर उससे अलग-अलग समय में नकदी एवं चेक लेता रहा। जयदीप का आरोप है कि उससे अलग-अलग समय में 1.17 करोड़ रुपये ऐंठे गए हैं। पैसे मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने जयदीप के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पीड़ित जयदीप का आरोप है कि जब वह दुबई में जाकर रहने लगा तो पुजारी उसके खर्च पर दुबई पूजा पाठ के लिए आया। उसने वहां आने-जाने और रहने-खाने का खर्च भी उससे लिया। इतना नहीं उसके दक्षिणी अफ्रीका में रहने के दौरान वह एक अन्य के साथ वहां भी आया। वहां भी उसका खर्च उसने उठाया था।
कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार कहा कि इस मामले में शिकायत मिली है। जिस पर मामला दर्ज किया गया है और इस मामले में जांच कर बहुत जल्द पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश किया जाएगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
image