Saturday, Apr 27 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धामी ने शिअद (संयुक्त) के शिअद में विलय का किया स्वागत

अमृतसर, 05 मार्च (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा के अपनी पार्टी का शिरोमणि अकाली दल में विलय करने के फैसले का स्वागत किया है।
श्री धामी ने अन्य अकाली विचारधारा वाले नेताओं से भी अपील की है कि पंथक राजनीति और मौजूदा हालात को देखते हुए उन्हें भी शिरोमणि अकाली दल के एक झंडे के नीचे एकजुट होना चाहिए।
उन्होंने पूरे सिख समुदाय और पंजाबी समुदाय से पंजाब के कल्याण के लिए अपनी क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल को मजबूत करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल इस क्षेत्र की राजनीतिक पार्टी है जिसकी स्थापना क्षेत्र की जरूरतों और अधिकारों की रक्षा और समस्याओं के समाधान के लिए की गई थी। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी की स्थापना के तुरंत बाद समुदाय के नेताओं द्वारा शिरोमणि अकाली दल की स्थापना एक ऐसे संगठन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए थी जिसमें पंजाबी लोगों के अधिकारों और धार्मिक और राजनीतिक चिंताओं की रक्षा की गई थी।
श्री धामी ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने अपने 100 साल के इतिहास में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है और अपने संस्थापक मिशन के अनुसार काम किया है। आज पंजाबियों को अपनी क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल को मजबूत करने की बहुत जरूरत है और जो पंथक नेता पिछले दिनों किसी भी कारण से पार्टी छोड़कर चले गए हैं, उन्हें इस बारे में और अधिक ध्यान और गंभीरता से सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब की वर्तमान सरकार चलाने वाले लोगों की अपने दिल्ली आकाओं को खुश करने की प्रवृत्ति इस क्षेत्र को गहरे संकट की ओर ले जा रही है और अगर पंजाब की अपनी पार्टी शिरोमणि अकाली दल मजबूत होगी तो पंजाब के हित सुरक्षित रहेंगे।
एसजीपीसी अध्यक्ष ने अपील की कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए पंथक राजनीति के उत्थान के लिए प्रत्येक अकाली विचारधारा वाले नेता, कार्यकर्ता और मतदाता को एक शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले इकट्ठा होना चाहिए।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image