Sunday, Apr 28 2024 | Time 08:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा जनता के सुझावों से आम चुनाव के लिए तैयार करेगी संकल्प पत्र

शिमला, 12 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए हिमाचल प्रदेश के सभी स्थानों पर संकल्प पत्र सुझाव यात्रा के अनेकों कार्यक्रम चला रही है। चारों संसदीय क्षेत्रों में आठ वाहनों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों के सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम 20 मार्च तक चलाया जाएगा। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र में पांच सुझाव बॉक्स भी स्थापित किए जा रहे हैं, जिसके माध्यम से जनता अपने सुझाव दे सकेगी। भाजपा महामंत्री बिहारी लाल ने मंगलवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर से सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं, ताकि देश के प्रत्येक व्यक्ति के सुझाव से देश आगे बढ़े। बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि इस गाड़ी में सुझाव पेटी लगी है, जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव दे सकता है। गत 10 मार्च से 20 मार्च, 2024 तक यह आठ गाड़ियां पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर सुझाव आमंत्रित करेगी।
इसके अतिरिक्त हर शहर में चार-पांच स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जा रही है, जिसमें जनता अपने सुझाव डाल सकती है। नमो ऐप व मिस्ड कॉल के माध्यम से भी जनता अपने सुझाव दे सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने चार प्रमुख वर्गों यानी गरीब, महिलाएं, युवा एवं अन्नदाता (किसान) को ऊपर उठाने पर फोकस किया है। ‘गरीब कल्याण, देश का कल्याण’ पिछले 10 वर्षों के दौरान सरकार ने 25 करोड़ लोगों को बहुआयामी गरीबी से बाहर आने में मदद की।
पीएम-जनधन खातों के उपयोग से बैंक खातों में 34 लाख करोड़ रुपए का प्रत्यक्ष हस्तांतरण हुआ है। इससे सरकार को 2.7 लाख करोड़ रुपए की बचत हुई है।
सं.संजय
वार्ता
image