Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में मौत के घाट उतारा पत्नी को, फिर की खुदकुशी

सोलन, 15 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के सोलन जनपद के कसौली उपमंडल के जामली गांव से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां उत्तराखंड के रहने वाले 50 साल के तारा सिंह ने बीती रात 30 साल छोटी पत्नी विनीता को पहले डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया, इसके बाद ख़ुदकुशी कर ली।
पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के पहुंचने के बाद ही शनिवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
पुलिस को तस्दीक में पता चला कि ये दोनों ही मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले थे और यहां किसी व्यक्ति के खेतों में काम करने के लिए आए थे। पिछली रात आरोपी तारा सिंह (50) ने किसी बात पर मृतका विनीता (20) की डंडे मारकर हत्या कर दी, इसके बाद इहलीला समाप्त कर ली।
सोलन के पुलिस अधीक्षक गौरव ने कहा कि शुक्रवार को कोटबेजा पंचायत के उपप्रधान ने थाना कसौली में सूचना दी कि गांव में एक व्यक्ति ने फांसी लगाई है, साथ ही एक महिला का शव भी मृत अवस्था में पड़ा हुआ है।
सूचना पर पुलिस टीम मौका पर पहुंची। मौका की तस्दीक करने पर पाया गया कि उत्तराखंड के चंपावत जनपद का रहने वाले तारा सिंह पुत्र दान सिंह पत्नी विनीता के साथ अक्टूबर 2023 से में खेती बाड़ी का काम करता था। पुलिस ने कसौली थाना में हत्या की धाराओं में तहत मामला दर्ज किया है। एसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल डंडा बरामद कर लिया गया है।
फिलहाल ये बात रहस्य ही है कि आखिर पति व पत्नी के बीच ऐसा क्या हुआ था कि पहले तारा सिंह ने पत्नी को मौत के घाट उतारा फिर खुद भी मौत को गले लगा लिया। अमूमन पहाड़ी प्रदेश में इस तरह की सनसनीखेज घटनाएं नहीं होती है। लाजमी तौर पर ऐसी वारदात से समूचे इलाके में सनसनी पैदा होगी ही। उधर,जांच में ये पता चला है कि गुरुवार को दोनों के बीच सबकुछ सामान्य ही था। पुलिस ने उस व्यक्ति से पूछताछ की है जिसने दोनों को आखिरी मर्तबा देखा था। गौरतलब है कि मृतक व्यक्ति का गांव भारत-नेपाल सीमा पर उत्तराखंड में टनकपुर के नजदीक है।
सं.संजय
वार्ता
image