Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रूपनगर का सेवा मुक्त सिविल सर्जन रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार

चंडीगढ़, 15 मार्च (वार्ता) पंजाब के सतर्कता विभाग ने रूपनगर के सिविल सर्जन
( सेवामुक्त), डाक्टर परमिंदर कुमार को अपने अधीन काम करने वाले डाक्टरों को नकद या किसी अन्य रूप में रिश्वत देने के लिये मजबूर करने के आरोप में गिरफ़्तार किया है।
विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि यह मामला डाॅ नरेश कुमार की ओर से मुख्यमंत्री भृष्टाचार विरोधी एक्शन लाइन पर दर्ज करवायी गयी शिकायत की पड़ताल उपरांत दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस शिकायत की जांच दौरान विजीलेंस ब्यूरो ने यह पाया कि यह सिविल सर्जन अपने अधीन डाक्टरों से रिश्वत लेने के लिये उनको बेवजह कारण बताओ नोटिस जारी करके और डेपुटेशन को लेकर परेशान करता था। पड़ताल के दौरान यह भी पता लगा है कि आरोपी डॉक्टर ने 21 अक्टूबर 2021 को एक बैठक के दौरान डाक्टरों से रिश्वत माँगी थी, जिस उपरांत डाक्टर तरसेम सिंह ने उसे 10 हजार रुपये भी दिये थे।
इसके अलावा आरोपी डॉक्टर ने डाॅ सतविंदर पाल और डा. विक्रांत सरोआ के ज़रिये 20-20 हज़ार रुपये रिश्वत भी ली और शिकायतकर्ता को उसके रिहायशी मकान का 2,764 रुपये का बिजली बिल भरने के लिये भी कहा। इसके अलावा डाॅ परमिंदर कुमार के नियमित खर्च किये उसकी तनख़्वाह के साथ मेल नहीं खाते।
इस संबंध में थाना विजीलेंस ब्यूरो रेंज लुधियाना में डाॅ परमिंदर कुमार के विरुद्ध भृष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image