Sunday, Apr 28 2024 | Time 11:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


करीब 54 लाख की ठगी मामले में साइबर ठग गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

सिरसा, 22 मार्च (वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिला की साइबर क्राइम थाना टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जूटाते हुए एक अंतर राज्य साइबर क्राइम गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
पकड़े गए आरोपियों ने क्रिप्टो करंसी की फर्जी वेबसाईट तैयार कर अपना क्रिप्टो कॉइन बनाकर तथा मोटा मुनाफे का झासा देकर सिरसा क्षेत्र के 45/50 लोगों से करीब 54 लाख रुपए की ठगी की, थी। ऑनलाइन साइबर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर ठगी की राशि बरामद की जाएगी तथा उनके अन्य साथियों के पते ठिकाने मालूम किए जाएगें ।
साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने बताया कि शहर सिरसा तथा आसपास के क्षेत्र के लोगों से हुई लाखों रुपए की ठगी के इन मामलों को पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने गंभीरता से लेते हुए साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर जसबीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर साइबर फ्राड के मामलों को शीघ्र सुलझाने के निर्देश दिए थे । गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अभिषेक पुत्र देशराज निवासी गांव रिवाड़ जिला ऊना,सुखदेव पुत्र संदुर लाल निवासी कौंसला जिला मंडी तथा हेमराज पुत्र बलिभद्र निवासी छनवटी जिला मंडी हिमाचल प्रदेश के रुप में हुई है ।
श्री जसवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के खिलाफ हिमाचल के पालमपुर तथा पंजाब के डेरा बस्सी थानों में भी साइबर ठगी के मामले दर्ज है । उन्होंने बताया कि सिरसा निवासी स्वप्नदिप पुत्र भरपुर सिहं से हुई करीब सात लाख 75 हजार रुपए की ठगी का अभियोग बीती 20 सितंबर 2023 को साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन सिरसा में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत दर्ज कर इस संबंध में जांच शुरु की गई थी।
सं.संजय
वार्ता
image