Sunday, Apr 28 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में तीन विधायकों ने पठानिया को सौंपा ‘इस्तीफा’

शिमला, 23 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर इन विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठनिया को उन के शिमला स्थित आवास पर जाकर सौंपा।
अब संभावना पूरी है कि ये तीनों भाजपा में शामिल होकर फ़िर से भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ें और कांग्रेस सरकार की मुसीबतें बढ़ा दें।
हालत अब ये है कि 68 की हिमाचल विधनसभा में छह बागी कांग्रेस विधायकों को बाहर निकाल दिया और तीन निर्दलीय भी छिटककर इस्तीफा दे चुके हैं।
ऐसे में अब मात्र 59 कि विधानसभा रह गई है। सूत्र बताते हैं कि अभी और भी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। बगावत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ है।
आरोप है कि सिर्फ मित्रों की सरकार चल रही है और चुने हुए विधायकों को ना सम्मान मिल रहा है न कार्यकर्ताओं को। अब संकट के इस समय में सरकार कितने दिन और चलती है सबकी निगाहें टिकी है।
इस बीच चुनाव आयोग ने विधानसभा उपचुनावों का शेड्यूल लोकसभा चुनावों के साथ अभी छह सीटों पर जारी किया था लेकिन अब नौ सीटों पर उपचुनाव तय माना जा रहा है।
सं.संजय
वार्ता
image