Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में चुनाव से पहले भाजपा विधायक दल की बैठक

शिमला, 23 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की चार संसदीय सीटों पर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के 24 विधायक यहां एकत्र हुए। विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर हालांकि शुक्रवार को विधानसभा परिसर में आयोजित बीएलपी बैठक में शामिल नहीं हुए।
बैठक के बाद भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि बैठक के दौरान विधानमंडल दल के नेता के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई और सदस्य जिला एवं प्रखंड कार्यसमिति से भी वर्चुअली जुड़े। उन्होंने कहा कि पार्टी जमीनी स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम चला रही है और इनके सफल आयोजन के लिए सटीक रणनीति भी तय की गयी।
श्री शर्मा ने बताया कि त्रिदेव सम्मेलन, सूक्ष्म दान, लाभार्थी संपर्क, पन्ना प्रमुख सम्मेलन और मेरा बूथ सबसे मजबूत जैसे अनेक कार्यक्रमों को लेकर एक ठोस नीति तैयार की गई। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को दिल्ली जाना था, इसलिए बैठक की अध्यक्षता विधायक विपिन सिंह परमार ने की।
उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कैसे सभी संसदीय क्षेत्रों में अच्छे कार्यक्रम आयोजित करे और कार्यकर्ताओं के सहयोग से बड़ी जीत हासिल करे, इस पर विस्तृत चर्चा हुई।
इसबीच भाजपा नेताओं ने आज विधानसभा में उन तीन निर्दलीय विधायकों की परेड करायी जिन्होंने रविवार को भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है। तीन निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां को अपनी-अपनी विधानसभा की सदस्यता से अपने इस्तीफे की प्रतियां सौंपीं।
मौजूदा 68 विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के 34 और भाजपा के 25 विधायक हैं। पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने व पार्टी की शिकायत पर 29 फरवरी को अध्यक्ष ने छह कांग्रेस विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के बागी नेताओं ने विधानसभा की सदस्यता को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी, लेकिन शीर्ष अदालत ने स्टे से इंकार कर दिया था। साथ ही इस पर सुनवाई भी जारी है। संभावना जताई जा रही है कि भगवा चोला पहनने के बाद कांग्रेस के बागी शीर्ष अदालत से अपनी याचिका को वापस भी ले सकते हैं।
सं.संजय
वार्ता
image