Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस ने मौत के कारण का पता लगाने के लिए खोदा 11 साल की बच्ची का कब्र

ऊना, 24 मार्च (वार्ता) हिमाचल के जिला ऊना मुख्यालय के साथ लगते गांव रामपुर में 11 वर्षीय प्रवासी किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई लेकिन परिजनों ने पुलिस को सूचित किए बिना ही किशोरी के शव को एक खड्ड में दफना दिया।
मामले की भनक लगते ही ऊना पुलिस हरकत में आई और घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं खड्ड में दफनाए गए शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल में भेज दिया है। पुलिस द्वारा फोरेंसिक टीम से भी घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया ताकि मौत के कारणों का खुलासा हो सके।
पुलिस ने बताया कि ऊना शहर के साथ लगते रामपुर में 11 वर्षीय प्रवासी किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने शव को बिना किसी को जानकारी दिए खड्ड में दफना दिया। जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मृतक अपने परिवार सहित पिछले लंबे समय से रामपुर की झुग्गियों में रह रही थी। गत दिवस मृतका के माता पिता अपने बच्चों को छोडक़र रोजाना की तरह काम पर गए हुए थे। शाम को लौटने पर दंपति ने पाया कि बेटी प्रतिमा कुमारी मृत अवस्था में झुग्गी के बाहर चारपाई पर थी। पूछताछ के दौरान पता चला कि प्रतिमा कुमारी ने साड़ी की चुनरी से फंदा लगा लिया था, जिससे मौत हो गई। मृतक की पहचान प्रतिमा कुमारी (11) पुत्री मालिक सिंह निवासी बिहार के रूप में हुई है।
ऊना के सहायक पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि किशोरी की संदिग्ध मौत के बाद दफनाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मामले में परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं।
सं.संजय
वार्ता
image