Friday, Apr 26 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मीडिया को दबाना लोकतंत्र की हत्या के समान-शौरी

जयपुर, 11 नवम्बर (वार्ता) पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण शौरी ने कहा है कि मीडिया को दबाया जा रहा है जिससे देश में स्वतंत्र पत्रकारिता नहीं हो पा रही हैं।
श्री शौरी आज यहां पिंकसिटी प्रेस क्लब में चाय पर चर्चा कार्यक्रम में पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होनें कहा कि
मीडिया को दबाना लोकतंत्र की हत्या के समान है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में जिस तरह मीडिया को नजरबन्द करने का पर्यास किया गया और पत्रकारों पर हमलें हुए है। उससे स्पष्ट हो गया है कि सरकार सच को दबाना चाहती है।
उन्होंने कहा कि लड़ाकू विमान राफेल सौदें मामले में जो घोटाला हुआ है वह आजादी से लेकर अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार को सिर्फ ढ़ाई लोग मिलकर चला रहे है। उन्होनें पत्रकारों को आह्वान किया कि सच के प्रहरी के रूप में समाज में अलख जगाते रहे जिससे सच गांव में बैठे अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सकें।
रिर्जव बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन के हाल में दिए बयान पर चर्चा करते हुए कहा कि उन्होनें विकास दर में कमी के लिए वस्तु सेवा कर (जीएसटी) और नोटबन्दी को जिम्मेदार ठहराया है।
इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अभय जोषी ने कहा कि देश भर में पत्रकारों पर हमले बढ़े है और सच बोलने वाले पत्रकारों को टारगेट किया जा रहा है। उन्होने कहा कि पत्रकार सच को सामने लाने के लिए निकला है। ऐसे में सरकार और व्यवस्था उनको डराने की कोशिश नहीं करें।
जोरा पारीक
वार्ता
image