Friday, Apr 26 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नई औद्योगिक नीति तैयार करने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित-मीणा

जयपुर, 17 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने राज्य में नई औद्योगिक नीति तैयार करने के लिए उद्योग आयुक्त डॉ. केके पाठक की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाने की घोषणा की है।
श्री मीणा ने आज ने बताया कि नई औद्योगिक नीति में राज्य उद्योगों के संतुलित विकास और अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मुहैया कराने वाले उद्योगों पर बल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जन घोषणा पत्र में राज्य में नई औद्योगिक नीति बनाने का वादा किया गया था जिसके क्रियान्वयन में विभाग द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कमेटी का गठन कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि कमेटी 30 दिन में नई औद्योगिक नीति का प्रारुप सरकार को प्रस्तुत करेगी। प्रस्तावित औद्योगिक नीति में जन घोषणा पत्र के मुताबिक आवश्यक प्रावधानों का प्राथमिकता से समावेश किया जाएगा ताकि जनघोषणा पत्र की क्रियान्विति सुनिश्चित हो सके और राज्य में अधिक से अधिक निवेश आकर्षित होने के साथ ही रोजगार के अवसर सृजित किए जा सकें।
अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि नई औद्योगिक नीति तैयार करने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित औद्योगिक नीति निवेशाेन्मुखी होने के साथ ही रोजगारोन्मुखी बनाने पर जोर दिया जाएगा ताकि राज्य में नये उद्योग लगने के साथ ही युवाओं के लिए अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके।
सुनील
वार्ता
image