Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शराब की दुकानों पर एमआरपी से अधिक राशि वसूले पर मामले दर्ज

जयपुर, 20 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राज्य में शराब की दुकानों पर गड़बड़ी पर सख्ती बरतने के निर्देश देने के बाद आबकारी विभाग ने मदिरा दुकानों की जांच शुरु कर दी और निर्धारित दर (एमआरपी) से अधिक राशि वसूलने एवं ओवरटाइम से संबंधित करीब डेढ सौ मामले दर्ज किए हैं।
आबकारी आयुक्त सोमनाथ मिश्रा के अनुसार शनिवार रात को प्रदेश में शराब दुकानों की जांच की गई। जिला आबकारी अधिकारी एवं वृत्त निरीक्षकों की ओर से की गई जांच में एमआरपी से अधिक राशि वसूलने एवं ओवरटाइम से संबंधित अभियोग दर्ज किए गए। उन्होंने बताया कि एमआरपी से संबंधित जयपुर संभाग में 23, जोधपुर में 22, बीकानेर में आठ, उदयपुर में 33, अजमेर में 22, कोटा में 19 भरतपुर संभाग में 10 मामले दर्ज किए गए। इसी प्रकार जयपुर, बीकानेर एवं उदयपुर संभाग में चार-चार ओवरटाइम से संबंधित मामले मामले दर्ज किए गए।
श्री मिश्रा ने बताया कि राज्य की प्रत्येक मदिरा दुकान पर निर्धारित मूल्य सूची प्रदर्शित रहेगी तथा एमआरपी से अधिक राशि वसूल नहीं करने की पुष्टि मदिरा दुकान के प्रत्येक लाइसेंसी एवं उनके सेल्समैन द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य की समस्त मदिरा दुकानों पर कार्यरत सेल्समैन द्वारा ग्राहकों के साथ शालीनतापूर्ण व्यवहार किया जाना स्वयं लाइसेंसी द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मदिरा विक्रय के अति व्यस्तम समय सायं छह से रात आठ बजे के दौरान मदिरा दुकानों पर विभागीय अधिकारी दुकानों की सम्पूर्ण व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण रखते हुए गश्त करेंगे।
जोरा
वार्ता
image