Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पैरोल पर गया कुख्यात हथियार तस्कर मोहम्मद आमीन फरार

श्रीगंगानगर, 27 फरवरी (वार्ता)। राजस्थान में कुख्यात अंतरराष्ट्रीय तस्कर और हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा भुगत रहा कुख्यात अपराधी मोहम्मद आमीन श्रीगंगानगर जिला कारागृह से पैरोल पर जाने के बाद फरार हो गया है।
जिला कारागृह के सूत्रों के अनुसार उम्रकैद की सजा भुगत रहे बीकानेर के कमला कॉलोनी निवासी मोहम्मद आमीन 22 फरवरी को सात दिन के लिए पैरोल पर रिहा हुआ था। उसे कल शाम पांच बजे जिला कारागृह में हाजिर होना था, लेकिन वह नहीं आया। इस पर जिला कारागृह में प्रहरी विष्णु जांगिड़ ने देर शाम कोतवाली थाने में मोहम्मद आमीन, उसकी जमानत देने वाली पत्नी मेहरूनिसा और देवेन्द्र सिंह के खिलाफ आमीन को फरार करवाने के षडय़ंत्र में लिप्त होने के आरोप में मामला मुकदमा दर्ज कराया।
उल्लेखनीय है कि मोहम्मद आमीन राजस्थान का कुख्यात अपराधी है। उस पर हथियार रखने और हथियारों की तस्करी करने के कई मामले दर्ज हैं। बीकानेर के बहुचर्चित कांग्रेसी नेता रामकिशन सियाग हत्याकांड में उसी पर हमलावरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। इसी मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। हथियार रखने और हथियार तस्करी के अन्य मामलों में उसकी जमानत हो चुकी है। जेल सूत्रों ने बताया कि कुख्यात अपराधी होने के कारण मोहम्मद आमीन को अजमेर में स्थित उच्च सुरक्षा जेल में रखे जाने की सिफारिश जेल विभाग के उच्चाधिकारियों से की गई थी, लेकिन मोहम्मद आमीन ने इसके खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। इस पर उच्चन्यायालय ने मोहम्मद आमीन को बीकानेर, श्रीगंगानगर या हनुमानगढ़ जिलों की ही किसी जेल में रखने के आदेश दिये। मोहम्मद आमीन पिछले कुुछ अरसे से श्रीगंगानगर जिला कारागृह में उम्रकैद की सजा भुगत रहा था।
सेठी सुनील
वार्ता
image