Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवती की हत्या के आरोप में तीन भाई गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 16 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के अनुपगढ़ थाने में कल संदिग्ध परिस्थितियों में मृत युवती की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके तीन भाईयों को गिरफ्तार किया हैं।
थानाधिकारी विजय मीणा ने बताया कि क्षेत्र के चक 15 ए में शुक्रवार को कृष्णा (17) की संदिग्ध मौत होने एवं परिवार वाले उसका अन्तिम संस्कार करने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने मृतक युवती के शव को कब्जे में लेकर अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्टमार्टम करवाया। उसके शरीर पर काफी चोटें थीं। सिर में गहरी चोट लगी हुई थी। कृष्णा की संदिग्ध मौत की सूचना उसके घर वालों ने पुलिस को नहीं दी थी।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में युवती के तीन भाइयों ओमप्रकाश, अनिल तथा आत्माराम को गिरफ्तार कर लिया है। परिवार के अन्य सदस्य भी संदेह के घेरे में हैं। मृतका पांच भाइयों की इकलौती बहन थी। मृतका और पड़ोस में रहने वाली उसकी एक सहेली के दो युवकों के साथ प्रेम सम्बंध थे। यह दोनों युवतियां देर रात को अपने प्रेमी युवकों से मिलने के लिए अक्सर निकल जाती थीं।
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लाठी एवं डंडे से कृष्णा को बुरी तरह से पीट कर उसका गला घोंट दिया इससे कृष्णा अचेत होकर गिर गई। वह जब होश में नहीं आई, तो सभी घबरा गये एवं गांव के एक डॉक्टर को बुलाकर लाया गया। कृष्णा का उसने चैकअप किया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों ने इस पर कृष्णा का आनन-फानन में अन्तिम संस्कार करने की तैयारी की जाने लगी। इसी बीच किसी ने गुप्त रूप से पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिया। गिरफ्तार आरोपियों को कल न्यायालय में पेश किया जायेगा।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image