Friday, Apr 26 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा ने तीन और सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान में चुरू, अलवर और बांसवाड़ा में आज अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये, जबकि दौसा, राजसमंद, नागौर, बाड़मेर, धौलपुर करौली और भरतपुर में उम्मीदवारों पर फैसला नहीं हो पाया है।
भाजपा ने सांसद मानशंकर निनामा का टिकट काटकर पूर्व मंत्री कनकमल कटारा को मैदान में उतारा है, जबकि अलवर से पूर्व सांसद चांदनाथ के उत्तराधिकारी बालकनाथ को तथा चुरू में सांसद राहुल कस्वां को फिर से मौका दिया है।
नागौर में केंद्रीय मंत्री सी आर चौधरी को लेकर विरोध चल रहा है, यहां से कांग्रेस ने पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा है। दौसा में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार सरिता मीणा को मैदान में उतार दिया है, लेकिन उसके सामने भाजपा का उम्मीदवार तय नहीं हो सका है। यहां पूर्व मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी उम्मीदवार के मामले में पेंच फंसा रखा है। राजसमंद में दोनों ही दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। यहां सांसद हरिओम सिंह के चुनाव लड़ने से मना करने पर पूर्व विधायक एवं पूर्व राजघराने की दियाकुमारी तथा पूर्व मंत्री किरण माहेश्वरी इस सीट पर दावेदारी जता रहे हैं। बाड़मेर में कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को चुनाव लड़ाने की घोषणा कर दी, लेकिन भाजपा पशोपेश में है। सांसद कर्नल सोनाराम के विधानसभा चुनाव हारने के बाद उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गई है।
धौलपुर करौली में कांग्रेस ने संजय कुमार जाटव को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा सांसद मनोज राजौरिया को दुबारा मैदान में उतारने से कतरा रही है। इसी तरह भरतपुर में भी सांसद बहादुर सिंह कोली को टिकट देने में भाजपा में एकराय नहीं बना पा रही जबकि कांग्रेस ने यहां से अभिजीत कुमार जाटव को चुनाव मैदान में उतारा है।
पारीक सुनील
वार्ता
image