Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसीबी की जांच के दायरे में आया आबकारी अधिकारी

श्रीगंगानगर, 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के आबकारी अधिकारी सहदेव रतनू भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कल आबकारी विभाग में छापे की कार्रवाई में तीस हजार की संदिग्ध राशि मिलने के कारण जांच के दायरे में आ गये हैं।
ब्यूरो का दल जिला अबाकारी अधिकारी सहदेव रतनू, वरिष्ठ लिपिक कुलदीप छींपा और सूचना सहायक कर्मी सीमा मोदी से जब्त एक लाख 30 हजार की संदिग्ध राशि के बारे में रिपोर्ट तैयार करके ब्यूरो मुख्यालय को भेज रहा है। इस रिपोर्ट पर विधिवत मामल दर्ज होने के बाद आगे नये सिरे से जांच होगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलप्रसाद ने आज बताया कि कल देर रात तक चली कार्रवाई के दौरान जब जिला आबकारी अधिकारी सहदेव रतनू के कार्यालय की जांच की गयी और उनकी तलाशी ली गई, तो उनसे तीस हजार की संदिग्ध राशि बरामद हुई। तीनों इस राशि के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। ब्यूरो ने रात में हनुमानगढ़ मेें कुलदीप छींपा और सीमा मोदी के घरों की तलाशी ली, लेकिन कुछ विशेष नहीं मिला।
सहदेव रतनू हनुमानगढ़ में किराये के मकान में रहते हैं। उनका जयपुर में भी आवास है और पैतृक गांव में भी घर है। उन्होंने बताया कि इन तीनों के बैंक खातों की सोमवार को जांच-पड़ताल की जायेगी। आज कुलदीप को न्यायालय में पेश किया गया जहां उसकी जमानत अर्जी स्वीकार कर ली गई।
उल्लेखनीय है कि ब्यूरो को शिकायत मिल रही थी कि हनुमानगढ़ में जिला आबकारी विभाग कार्यालय में वर्ष 2019-20 के लिए जिन व्यक्तियों को अंग्रेजी एवं देसी शराब की दुकानों के लॉटरी के बाद लाइसेंस मिले हैं, उनसे दुकानों के लिये स्थान की अनुमति देने की एवज में पांच से सात हजार की रिश्वत ली जा रही है। इस पर ब्यूरो ने कल शाम हनुमानगढ़ में जिला आबकारी कार्यालय में दबिश देकर वरिष्ठ लिपिक कुलदीप छींपा, सीमा मोदी और सहदेव रतनू से एक लाख 30 हजार रुपये बरामद किये।
सेठी सुनील
वार्ता
image