Friday, Apr 26 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विवादित भूमि पर फसल कटाई को लेकर दो गुटों मेें संघर्ष में छह घायल

श्रीगंगानगर, 29 मार्च (वार्ता)राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर थाना क्षेत्र में एक विवादित कृषि भूमि पर सरसों की फसल की कटाई के समय आज दोपहर दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष में छह लोग घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संघर्ष में मल सिंह, उसका भाई गुरदीप सिंह तथा दूसरे पक्ष के बख्शीश सिंह, मलकीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, सुखचैन सिंह और सोहनलाल घायल हो गये। इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस को दिये बयान में मलकीत सिंह ने बताया कि उसके रिश्तेदार लखवीर सिंह निवासी चक 76 आरबी ने चक 85 आरबी में बख्शीश सिंह की आठ बीघा जमीन को एक वर्ष के लिए 90 हजार में काश्त करने के लिए ले रखी है। इस जमीन पर सावनी की फसल को उसके रिश्तेदारों ने ले लिया था। अब हाड़ी में सरसों की फसल की सुबह कटाई चल रही थी। तभी बख्शीश सिंह राकेश पुत्र इंद्राज और २०-२५ अन्य व्यक्ति हथियारों से लैस होकर आ गये और फसल कटाई करने वालों पर हमला कर दिया। इस दौरान इन्होंने गोलियां भी चलाई।
दूसरी तरफ मलसिंह ने लखवीर सिंह, गुरचरण सिंह, गुरजंट सिंह आदि पर खेत में आकर मारपीट करने और उसके परिवार की महिलाओं के साथ धक्कामुक्की करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि अब किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।
सेठी सुनील
image