Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गोद लिये गये गांव के ग्रामीणों ने ही किया सांसद प्रत्याशी का विरोध

भीलवाड़ा 03 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में भीलवाड़ा के सांसद सुभाष बहेड़िया द्वारा गोद लिये जहाजपुर विधानसभा के बांकरा गांव के मतदाताओं ने भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) द्वारा पुन: बहेड़िया को प्रत्याशी बनाने का विरोध किया है।
ग्रामीणों का आरोप है कि पांच वर्ष पूर्व गोद लिये गये बांकरा गांव में ना तो कोई विकास हुआ और ना ही स्वयं सांसद ने गांव की कभी सुध ली। गांव की सभी सड़के बेहाल है, चारों ओर बड़े-बड़े खड्डे और नालियों से गंदा पानी भरा रहता है जिससे बीमारियां फैल रही है। बांकरा गांव के अनिल सालवी और जे पी सालवी के नेतृत्व में सैंकड़ों ग्रामीणों ने पहले बांकरा ग्राम में रास्ता जाम किया तथा बाद में भीलवाड़ा में सूचना केन्द्र पर एकत्रित होकर सांसद बहेड़िया के खिलाफ नारेबाजी की। इन लोगों का कहना है की जनता मोदी जी के साथ है लेकिन क्षेत्र के लोग सुभाष बहेड़िया के विरोध में हैं।
ग्रामीण जे.पी. सालवी ने पत्रकारों को बताया कि सांसद ने 18 योजनाओं से गांव को लाभान्वित करने का आश्वासन किया था जिसमें से एक भी विकास योजना अमल में नहीं लाई गई। बच्चों के लिए खेलने का गार्डन, खेल मैदान, रोड़ लाईटें, बैंक सुविधा, पुलिस चौकी , सुलभ शौचालय, यात्री प्रतिक्षालय, शिक्षा के क्षेत्र में कम्प्यूटर लेब की घोषणा भी जोर शोर से की थी पर कोई काम नहीं हुआ है।
इन लोगों का कहना है की पांच वर्ष पूर्व गांव में तीन रोड़वेज बसे आती थी जो कि आज केवल एक बस ही चल रही है, इसके अलावा ग्रामीणों को शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार के लिए जुझना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग की कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व किसी युवा और अच्छे उम्मीदवार को टिकिट दे जिससे जिले का विकास सुनिश्चित हो सके।
महेश रामसिंह
वार्ता
image