Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


करोड़ो रूपये की धोखाधडी के आरोपी बीसी संचालक को गिरफ्तार करने की मांग

अजमेर 18 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के अजमेर में करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी कर फरार हुये बीसी संचालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नागरिकों ने आज जिला कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया।
पार्षद द्रौपदी देवी के नेतृत्व में दिये ज्ञापन में बताया गया कि सोसायटी संचालक प्रमोद गुप्ता की नगरा क्षेत्र में गुप्ता बैंगल्स के नाम से दुकान संचालित थी और यहीं से वह बीसी एवं सोसायटी का संचालन किया करता था। गत पंद्रह अप्रैल की रात तक उसने जमा कर्ताओं की राशि जमा की है और कुछ को भुगतान के लिए चैक भी जारी किए है और अचानक सपरिवार गायब हो गया।
पीड़ित लोगों ने सोलह अप्रैल को ही अलवर गेट थाने में मामला दर्ज करा दिया लेकिन इस बीच आदर्श कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड की ओर से उसकी दुकानों के बाहर एक बैनर लगा दिया जिसमें उसे डिफॉल्टर घोषित किया गया है। इसके बाद पीड़ितों को और ज्यादा शंका हो गई है क्योंकि आरोपी प्रमोद गुप्ता के मकान दुकान सभी गिरवी रखे हुए है। नागरिको ने मांग की कि आरोपी प्रमोद गुप्ता को पुलिस जल्दी से जल्दी गिरफ्तार कर अजमेर लाए और गरीबों का पैसा दिलवाने में उनकी मदद करें।
गौरतलब है कि आरोपी गुप्ता ने एकता निधि इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड सोसायटी चला रखी थी जिसमेँ मोटे तौर पर चार सौ से पांच सौ सदस्यों ने उसमें स्वयं को जोड़ रखा था। पीड़ितों के अनुसार गुप्ता लोगों का करीब बीस-पच्चीस करोड़ रुपये लेकर रातों रात फरार हो गया।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image